Google एक नए सोशल मीडिया App ‘Shoelace’ पर कर रहा है काम

Google एक नए सोशल मीडिया App ‘Shoelace’ पर कर रहा है काम

Google Shoelace, Google की ओर से आने वाले एक नया App होने वाला है, जिसे Area 120, की एक छोटी टीम ने निर्मित किया है। इस ऐप का निर्माण इस बात को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है कि एक ही पर्टिकुलर एक्टिविटी के लिए और एक जैसा इंटरेस्ट रखने वाले लोग एक ही जगह हिस्सा ले सकें। हालाँकि एक बात यहाँ यह ध्यान में रखने वाली है कि यह कंपनी की यानी गूगल की ओर से आने वाला नया Google+ नहीं होने वाला है। 

हालाँकि जैसा कि इसके नाम से ही सामने आ रहा है कि यह App एक ही चीज़ में इंटरेस्ट रखने वाले अलग अलग लोगों को एक साथ बांधे रखने वाला है। इसके बाद यह एक एक्टिविटी जिसे लूप का नाम दिया गया है, में भाग लेने वाले होंगे। 

अभी के लिए इस ऐप के बारे में चर्चा करें तो यह मात्र न्यूयॉर्क सिटी में ही उपलब्ध है। इसके अलावा कुछ लोगों को ही इसे इस्तेमाल करने का एक्सेस दिया गया है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि अगर आप इसे टेस्ट करना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप इनके ईमेल लिस्ट में जाकर साइन-अप कर सकते हैं। इसके बाद आपको एक इनवाइट कोड आने वाला है, जिसके बाद आप इस आगामी ऐप को टेस्ट कर सकते हैं। 

हालाँकि यह ऐप कुछ नया लेकर नहीं आने वाला है, आपको बता देते हैं कि पहले ही फेसबुक के माध्यम से ऐसा ही कुछ पहले से ही चल रहा है, आप फेसबुक पर जाकर एक इवेंट क्रिएट कर सकते हैं, इसके बाद आप अपना इंटरेस्ट यहाँ दर्ज कर सकते हैं, यह हाँ में भी हो सकता है, और न में भी। इसके बाद अआपके दोस्तों को पता चल जाता है कि आप इस इवेंट में आ रहे हैं, या नहीं। 

हालाँकि एक अंतर जो होने वाला है, वह वेरिफिकेशन का है, आपको बता देते हैं कि किसी भी यूजर को कम्युनिटी ज्वाइन करने के लिए एक वेरिफिकेशन की जरूरत होने वाली है। ऐसा ही कुछ कंपनी की वेबसाइट पर भी कहा गया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo