Google Duo में अब बड़ी स्क्रीन पर लें वीडियो कॉलिंग का लुत्फ़

Google Duo में अब बड़ी स्क्रीन पर लें वीडियो कॉलिंग का लुत्फ़
HIGHLIGHTS

Google Duo यूज़र्स के लिए एक अच्छी खबर है। यूज़र्स के लिए Google Duo अब वेब वर्ज़न में भी उपलब्ध करा दिया गया है। इस के साथ ही खास बात यह है कि यह वेब वर्ज़न सभी देशों के लिए उपलब्ध नहीं है।

खास बातेें:

  • वेब पर उपलब्ध है Google Duo
  • Knock Knock फीचर से लैस है ऐप

 

एक महीने पहले हमने यह रिपोर्ट किया था कि Android और iOS प्लेटफॉर्म्स के लिए वीडियो कालिंग ऐप Google Duo को कुछ ही हफ़्तों में वेब वर्ज़न में उपलब्ध कराया जायेगा और वह समय आ चुका है। Google Duo का वेब वर्ज़न इस समय google.com पर नए और पुराने, दोनों ही यूज़र्स लिए उपलब्ध है। भारत से साइट के लाइव दिखने पर Google  ने इस बात पर अपनी स्वीक़ृति दी कि यह डुओ का वेब वर्ज़न सभी देशों के लिए उपलब्ध नहीं है।

Google Duo में गूगल के हेल्प आर्टिकल के मुताबिक,  वेब ऐप Chromebooks के साथ सभी कम्प्यूटर्स पर काम करता है। इसके साथ ही सपोर्ट करने वाले ब्रोसेर्स में Google Chrome, Mozilla Firefox, और Apple Safari शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक Microsoft Edge में यह सपोर्ट नहीं करेगा। दिलचस्प बात यह है कि जब क्रोम के लेटेस्ट वर्ज़न पर Google Duo साइट खुलती है, 'More' अड्रेस बार के दाएं ओर एक लिस्ट आइटम का खुलासा होता है जिसमें आपको Install Google Duo मिलता है, इसपर क्लिक करने पर वेब ऐप के लिए एक  विंडो खुलती है।

चूंकि अब Google Duo वेब पर आ चुका है, Google Hangouts, जो कि केवल एक्टिव गूगल अकाउंट मांगता है; की तरह ही यहाँ भी इसे एक वैलिड मोबाइल नंबर चाहिए होता है। गूगल डुओ यूज़र्स को SMS द्वारा भेजे गए एक कोड के ज़रिये सर्विस को शुरू करना पड़ेगा। iOS और Android की तरह ही Google Duo वेब में भी Knock Knock जैसे फीचर्स हैं जिससे रेसपिएंट्स अपने कॉलर का लाइव वीडियो प्रिव्यू कॉल उठान ऐसे पहले ही देख सकेंगे।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

iOS व्हाट्सएप्प यूज़र्स को मिला नया प्राइवेट रिप्लाई फीचर

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo