GOOGLE NEW UPDATE के तहत गूगल की एक और खास खबर की जानकारी मिली है। गूगल ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर इस बात की जानकारी दी है कि वह गूगल न्यू अपडेट के तहत अपने सर्च का डिज़ाइन बदलने वाला है। अब यूज़र्स को website की branding फ्रंट और सेण्टर में मिलेगी। उदाहरण के तौर पर जब आप डिजिट का कोई आर्टिकल देखेंगे तो आप यह नोटिस करेंगे कि हेडलाइन के ऊपर ब्रांड लोगो होगा। इससे इस बात को और भी अच्छे से समझा जा सकेगा कि आपको जानकारी कहा से मिल रही है।
इसके साथ ही इस GOOGLE NEW UPDATE में अगर आप पब्लिशर हैं तो Google का कहना है कि आर्गेनिक लिस्टिंग के लिए आप अपने मन मुताबिक icon का चुनाव कर सकते हैं। साथ ही इस GOOGLE NEW UPDATE का ही हिस्सा यह भी है कि जब आप किसी सर्विस प्रोडक्ट के लिए सर्च करते हैं और Google को ऐसा लगता है कि कोई विज्ञापन या ad काम का है जिसे वह results में शामिल कर सकता है, तो जल्द ही आपको search results card के टॉप पर adबोल्ड में दिखाई देने लगेगा।
आपको बता दें कि GOOGLE NEW UPDATE के तहत Google Search design को और भी आकर्षक News Feed-like look देने के लिए रीफ्रेश किया गया है। इसके साथ ही इस नए गूगल अपडेट में ads के लिए भी web address शामिल किया जायेगा जिससे आप उसके सोर्स तक आसानी से पहुंच सकें।
ध्यान देने वाली बात यह है कि इन सभी design changes और ad labels के ज़रिये Google ज़्यादा एक्शन बटन्स और previews को search results cards में जोड़ पायेगा। Google का यह हमेशा का उद्देश्य रहा है कि आप movie tickets booking से लेकर podcasts खेलने तक का result आपको मिले। गूगल का कहना है कि Google redesign सबसे पहले मोबाइल पर उपलब्ध कराया जायेगा और कुछ ही दिनों में रोल आउट करा दिया जायेगा।
नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!