अब आपके लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी मदद करेगा गूगल कैलेंडर

अब आपके लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी मदद करेगा गूगल कैलेंडर
HIGHLIGHTS

अब गूगल के कैलेंडर ऐप के माध्यम से आप अपने सभी गोल्स बड़ी आसानी से पूरा कर पाएंगे... लेकिन क्या भारत में भी आयेगा ये नया फीचर?

सबसे प्रसिद्द सर्च इंजन गूगल ने अपने कैलेंडर ऐप में एक नए फीचर को जोड़ा है. इस नए फीचर का नाम “Goals” है, इसके माध्यम से यूजर्स उस सही समय का इस्तेमाल कर सकते हैं जब वह कुछ बड़ा करना चाहते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

यह फीचर लोकेटिंग गैप्स के द्वारा काम करता है, इसके माध्यम से कोई भी यूजर्स अपनी रोजाना की दिनचर्या में वो सभी काम कर सकता है जो वह करना चाहता है, इसके लिए यूजर्स को केवल एक “Goal” पिक करना होगा और इसके बाद ऐड बटन पर क्लिक करके इसे ऐड करना होगा. इसके बाद उसे कुछ साधारण से सवालों के जवाब देने होंगे, जैसे आज आपका क्या प्लान है और उसे कैसे आगे बढ़ाना चाहते हैं, और इसे करने के लिए दिन में कौन सा समय सबसे बेहतर होगा आदि, इसके साथ ही इसके माध्यम से आपको यह सब प्लान करने में सहायता मिलेगी.

इसके साथ ही यह फीचर उन सभी कामों को फिर से शेड्यूल कर देगा जो आपने किसी जरुरी काम के चलते स्थगित किये हैं. इस फीचर को आप एंड्राइड और आईफोंस पर इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन सीसे भारत में लाया जाएगा या नहीं अभी इसके बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

इसे भी देखें: LG K7, K10 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च

इसे भी देखें: ये नया सॉफ्टवेयर आपके डिवाइस को ख़राब USB टाइप-C केबल से बचाएगा

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo