Google ने एंड्राइड पर Gboard ऐप के लिए किए बड़े AI बदलाव

Updated on 13-Nov-2018
HIGHLIGHTS

गूगल ने Gboard यूज़र्स के लिए एंड्राइड ऐप पर AI इम्प्रूवमेंट्स की घोषणा की है जिससे यूज़र्स को उस दौरान चल रही बातचीत से सम्बंधित GIFs, इमोजी और स्टीकर्स के सुझाव मिलेंगे जिससे यूज़र्स शेयर कर बातचीत को दिलचस्प बना सकते हैं।

वर्तमान समय में स्मार्टफोन इंडस्ट्री में AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) को अधिक महत्व दिया जा रहा है और अधिकांश कम्पनियां अपने प्रोडक्ट्स में इसे लागू करना चाह रही हैं। गूगल ने अब घोषणा की है कि इसका Gboard ऐप AI लागू करने का बेहतर उपयोग बना रहा है।

आज से Gboard यूज़र्स को बड़े AI सुधारों का लाभ मिलेगा जिससे वो अपनी भावनाओं को GIF, इमोजी या स्टीकर्स आदि के ज़रिए आसानी और तेज़ी से शेयर कर सकते हैं। जीबोर्ड का एंड्राइड वर्ज़न AI का उपयोग कर चल रही बातचीत से सम्बंधित GIFs, इमोजी और स्टीकर्स के सुझाव देगा। 

नए फीचर का लाभ उठाने के लिए आपको Gboard ऐप में दिए गए GIF आइकॉन पर टैप करना होगा जो कि ऐप में टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर उपलब्ध होगा। आइकॉन पर टैप करने के बाद आपको एक GIFs, इमोजी और स्टीकर्स का एक लिमिटेड सिलेक्शन मिलेगा, ये सुझाव आपकी कन्वर्सेशन से सम्बंधित होंगे, जिन्हें आप शेयर कर सकते हैं।

गूगल के अनुसार, यह नया फीचर अभी केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है, लेकिन भविष्य में इसे अन्य भाषाओँ और अलग तरह के कंटेंट के साथ बढ़ाया जाएगा।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :