Gmail के नए इमेज ब्लॉकिंग फ़ीचर को चेक किया आपने, यहां जानें सबकुछ

Gmail के नए इमेज ब्लॉकिंग फ़ीचर को चेक किया आपने, यहां जानें सबकुछ

सर्च जायंट गूगल ने हाल ही में अपनी ईमेल सेवा में एक नया फीचर जोड़ा है। यह नया फीचर image blocking फीचर है जिसकी मदद से आने वाले इमेज को आप ब्लॉक कर सकते हैं। वैसे फिलहाल यह नया गूगल जीमेल फीचर केवल iOS यूजर के लिए जारी किया गया है। इस फीचर के लिए यूज़र्स को अपने अकाउंट में कुछ सेटिंग्स करनी पड़ेंगी।

सेटिंग्स के तहत ही यूज़र्स को इमेज ब्लॉक का ऑप्शन मिलता है। आपको बता दें कि इस नए जीमेल फीचर के साथ ही यूज़र्स अपने ईमेल को भी ट्रैक किये जाने से बचा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईमेल सेन्डर आपको ईमेल भेजते समय आपके मेल के साथ एक खास तरह का सॉफ्टवेयर या एक्सटेंशन का इस्तेमाल करते हैं, जिससे उनके द्वारा भेजे गए आपको मैसेज को ट्रैक किया जा सके।

Google ने इस तरह अपने Gmail app को iOS डिवाइस के लिए अपडेट किया है। गूगल जीमेल का यह नया new image blocking फीचर जीमेल को ऑटोमेटिकली इमेज डाउनलोड करने से रोकता है। इस अपडेट के साथ यूज़र्स इस ऑप्शन को भी रख सकते हैं कि ऐप उनसे हर बार इसके लिए पूछे कि क्या उन्हें लिए एक्सटर्नल इमेज दिखानी है या नहीं।

नए अपकमिंग मैसेज को इसके लिए इनेबल करने के लिए आपको Settings > specific account > Images में जाकर Ask before displaying external images को सेलेक्ट करना पड़ेगा। आपको बता दें कि अगर आप भी  iOS डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं और इस नए जीमेल फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप Apple App Store से इसे ले सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo