जर्मनी फेसबुक के लिए नियम कड़े करेगा

Updated on 27-Mar-2018
By
HIGHLIGHTS

जर्मनी की सरकार सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के लिए अपने नियमों को और कड़ा करेगी।

जर्मनी की सरकार सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के लिए अपने नियमों को और कड़ा करेगी। कानून मंत्री कैटरिना बारले ने यहां फेसबुक के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद सोमवार को यह कहा। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बारले ने कहा कि फेसबुक ने यूजर्स के डाटा से संबंधित अपनी गलतियां स्वीकार कर ली हैं और भरोसा दिलाया है कि भविष्य में फिर ऐसा नहीं होगा।

होम एप्लायंसेज पर मिल रहे हैं ख़ास डिस्काउंट और EMI ऑफर्स

बारले ने जोर देकर कहा, "लेकिन हमारे लिए ये आश्वासन काफी नहीं हैं। हमें भविष्य में फेसबुक जैसी कंपनियों के लिए नियम और कड़े करने की जरूरत है।"

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बारले फेसबुक यूजर्स के डाटा लीक मामले में कंपनी की भूमिका और यूजर्स की गोपनीयता को लेकर कंपनी क्या कदम उठा रही है, इस संबंध में चर्चा के लिए फेसबुक के वरिष्ठ कार्यकारियों से भी जल्द ही मुलाकात करेंगी।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

बारले ने कहा कि उन्होंने इस बात की व्यापक जांच की मांग की है कि क्या अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव अभियान के दौरान और ब्रिटेन के जनमत संग्रह के दौरान ब्रिटेन की डाटा कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा लाखों यूजर्स के फेसबुक प्रोफाइल्स की जानकारी के अवैध इस्तेमाल का जर्मनी के यूजर्स पर भी प्रभाव पड़ा था। बारले ने सोशल नेटवर्क को लोकतंत्र और कानून के लिए खतरा करार दिया।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By