फेसबुक के नए ऐप से ब्रेकिंग न्यूज़ होगी सीधे आपके फ़ोन पर

Updated on 12-Aug-2015
HIGHLIGHTS

फेसबुक एक ऐसे ऐप के निर्माण में लगा है जिसके माध्यम से आपके फ़ोन पर सीधे ही ब्रेकिंग न्यूज़ अलर्ट आ जायेंगे.

बिज़नेस इनसाइडर द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक न्यूज़ गेम के मैदान में अपने कदम निरंतर बढ़ाता जा रहा है और अब उसने एक ऐसे ऐप का निर्माण किया है जिसके माध्यम से आपके फ़ोन पर ही सीधे सभी ब्रेकिंग न्यूज़ अलर्ट आ जायेंगे.

अभी यह ऐप अपने शुरूआती चरण में है, लेकिन कुछ खबरों के माध्यम से सामने आ रहा है कि इस ऐप के लिए यूजर्स से पूछा जा रहा है कि उन्हें किस पब्लिकेशन की खबरों का नोटिफिकेशन चाहिए, और किस तरह की न्यूज़ उन्हें पसंद है. इसके बाद, जो न्यूज़ आपको चाहिए वही आपके फ़ोन पर आपको दिखाई देगी, साफ़ है कि आपसे आपकी पसंद के स्टेशन, और न्यूज़ के बारे में जाना जा रहा है, इसके बाद आपको वहीँ न्यूज़ प्राप्त होगी जिसे आप पढ़ना चाहते हैं. इस न्यूज़ का नोटिफिकेशन आपको 100 शब्दों में मिलेगा. और सभी नोटिफिकेशन आपको इस फेसबुक के ऐप के माध्यम से पब्लिकेशन की वेबसाइट से लिंक होकर प्राप्त होंगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस ऐप पर कुछ ही पब्लिकेशन उपलब्ध हैं.

तो साफ़ है कि फेसबुक एक न्यूज़ सोर्स के तौर पर भी अपने को स्थापित करना चाहता है, यूँ तो यह पहले से भी ऐसा कर रहा है. लेकिन देखने में लग रहा है कि इस ऐप में कुछ पब्लिकेशन जुड़े नहीं है. लेकिन भविष्य में इससे काफी प्रकाशन जुड़ने की उम्मीद है और आपको बहुत जल्दी से ब्रेकिंग न्यूज़ मिलने वाली हैं, इसके लिए आपको ज्यादा इंतज़ार करने की जरुरत नहीं है. जैसा कि हमने देखा था कि पिछले सप्ताह ट्विटर ने एक ब्रेकिंग न्यूज़ टैब की टेस्टिंग आईओएस और एंड्राइड के लिए की थी. और जल्द ही यह एक इवेंट के माध्यम से इसपर से पर्दा उठाने वाला है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :