फेसबुक मोमेंट्स: अपने आप ही बना देगा फ़ोटोज़ का म्यूजिक विडियो

फेसबुक मोमेंट्स: अपने आप ही बना देगा फ़ोटोज़ का म्यूजिक विडियो
HIGHLIGHTS

इंडिया में लॉन्च हुआ फेसबुक मोमेंट्स ऐप, यह आपके द्वारा शेयर किये गए फ़ोटोज़ को एक साथ लेकर अपने आप ही उनकी म्यूजिक विडियो बना देगा. अब आपकी फ़ोटोज़ को मिलेगा एक नया ही अवतार.

फेसबुक में अपने फेसबुक मोमेंट्स को जून में सबके सामने रखा था, औ अब फेसबुक ने इसे भारत में भी लॉन्च किया है. यह आपको गूगल प्ले और ऐप स्टोर पर बड़ी आसानी से उपलब्ध हो जाएगा. इसमें सबसे बड़ा जो अपडेट किया गया है वह यह है कि अब यह आपके द्वारा शेयर किये गए फ़ोटोज़ को एक साथ क्लब करके उनका म्यूजिक विडियो बना देगा, जिसे आप अपनी टाइमलाइन पर भी शेयर कर सकते हैं.  

बता दें कि जून में फेसबुक में इस मोमेंट्स ऐप को सबके सामने रखा था, इस ऐप के माध्यम से आप निजी तौर फोटोज शेयर कर सकते हैं इसके साथ ही अपने दोस्तों को टैग भी कर सकते हैं. यह ऐप फेशियल रिकग्नीशन तकनीक के माध्यम से काम करता है. यह यूजर्स को दूसरे लोगों की इमेजेज टैग करने की स्वतंत्रता भी देता है. इसके बाद जब पिक्चर टैग हो जायेगी, यह शेयर करने के लिए तैयार होगी. इसके बाद आप फेसबुक, इन्स्टाग्राम और सीधे मैसेंजर के द्वारा प्राईवेटली इन तस्वीरों को शेयर कर सकते हैं. इसके साथ साथ आप इनकी टैगिंग भी बदल सकते हैं और इसकी सेटिंग को भी सेटिंग मेनू के द्वारा शेयर कर सकते हैं.

मोमेंट आपको तस्वीरों को जब वह ली गई हैं उसके हिसाब से ग्रुप कर देता है, फेशियल रिकग्नीशन तकनीक का इस्तेमाल करके. फेसबुक का कहना है कि, “जब आप एक षडिस में जाते हैं, उदाहरण के लिए यहाँ बहुत से लोग बढ़िया फोटोज ले लेते हैं. अब आप चाहते हैं कि इन्हें जल्दी से अपने दोस्तों के साथ शेयर कर दिया जाए, और उनके द्वारा भेजी गई तस्वीरों को प्राप्त कर लिया जाए” यह सभी तसवीरें एक साथ आपके और आपके दोस्तों सभी की मिलकर इसमें सेव हो जाती है. एक ही एल्बम में.

अपने लॉन्च के बाद से इसमें यह पहला बदलाव किया गया है जिसमें यह लगभग 6 या उससे अधिक फ़ोटोज़ को एक साथ क्लब करने उनकी म्यूजिक विडियो बना देता है. और आप अगर चाहे तो फिर से इन्हें फ़ोटोज़ में बदल सकते हैं. इस ऐप में म्यूजिक के दर्ज़नों ऑप्शन्स दिए गए हैं जिनमें से आप अपनी पसंद के म्यूजिक का चयन करके म्यूजिक विडियो बनवा सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि गूगल फोटोज के माध्यम से आप प्राईवेटली कोई भी फोटो एक लिंक के माध्यम से कहीं भी फोटो शेयर कर सकते हैं, पर इसकी इसमें काफी लिमिटेड फोटोज भी भेजी जा सकती हैं. यह ऐप आप आईट्युन्स और गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से आप डाउनलोड कर सकते हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo