फेसबुक मोमेंट्स: फेसबुक ने पेश किया नया प्राइवेट फोटो शेयरिंग ऐप

फेसबुक मोमेंट्स: फेसबुक ने पेश किया नया प्राइवेट फोटो शेयरिंग ऐप
HIGHLIGHTS

फेसबुक में पेश किया नया फोटो शेयरिंग ऐप मोमेंट्स, इस ऐप में फेशियल रिकग्नीशन का इस्तेमाल करता है, इसके माध्यम से आप अपने दोस्तों को आसानी से टैग कर सकते हैं.

फेसबुक ने अपना नया फोटो शेयरिंग ऐप मोमेंट से पर्दा उठा दिया है. इस ऐप के माध्यम से आप निजी तौर फोटोज शेयर कर सकते हैं इसके साथ ही अपने दोस्तों को टैग भी कर सकते हैं. यह ऐप फेशियल रिकग्नीशन तकनीक के माध्यम से काम करता है. यह यूजर्स को दूसरे लोगों की इमेजेज टैग करने की स्वतंत्रता भी देता है. इसके बाद जब पिक्चर टैग हो जायेगी, यह शेयर करने के लिए तैयार होगी. इसके बाद आप फेसबुक, इन्स्टाग्राम और सीधे मैसेंजर के द्वारा प्राईवेटली इन तस्वीरों को शेयर कर सकते हैं. इसके साथ साथ आप इनकी टैगिंग भी बदल सकते हैं और इसकी सेटिंग को भी सेटिंग मेनू के द्वारा शेयर कर सकते हैं.

मोमेंट आपको तस्वीरों को जब वह ली गई हैं उसके हिसाब से ग्रुप कर देता है, फेशियल रिकग्नीशन तकनीक का इस्तेमाल करके. फेसबुक का कहना है कि, “जब आप एक षडिस में जाते हैं, उदाहरण के लिए यहाँ बहुत से लोग बढ़िया फोटोज ले लेते हैं. अब आप चाहते हैं कि इन्हें जल्दी से अपने दोस्तों के साथ शेयर कर दिया जाए, और उनके द्वारा भेजी गई तस्वीरों को प्राप्त कर लिया जाए” यह सभी तसवीरें एक साथ आपके और आपके दोस्तों सभी की मिलकर इसमें सेव हो जाती है. एक ही एल्बम में.

हालाँकि अभी फेसबुक ने इस बाद के बारे में कोई चर्चा नहीं की है कि इसके माध्यम से कितनी तस्वीरें स्टोर की जा सकती हैं. और इस बारे में भी कोई बात नहीं हो सकी है कि यह कितनी सुरक्षित हैं. और इसके साथ ही आपको बता दें कि गूगल फोटोज के माध्यम से आप प्राईवेटली कोई भी फोटो एक लिंक के माध्यम से कहीं भी फोटो शेयर कर सकते हैं, पर इसकी इसमें काफी लिमिटेड फोटोज भी भेजी जा सकती हैं. यह ऐप आप आईट्युन्स और गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से आप डाउनलोड कर सकते हैं.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo