फेसबुक मैसेन्जर पर भी व्हाट्सऐप जैसा फॉरवर्डिंग लिमिट फीचर होगा जारी

Updated on 08-Sep-2020
HIGHLIGHTS

फेसबुक मैसेन्जर पर मिलेगा नया फॉरवर्डिंग लिमिट फीचर

व्हाट्सऐप पर भी समान फॉरवर्डिंग लिमिट फीचर है उपलब्ध

झूठी खबरों को रोकने के लिए फेसबुक ला रहा है नया फीचर

Facebook Messenger ने फॉरवर्डिंग लिमिट को बढ़ा दिया है और अब यूजर्स किसी भी केवल पाँच लोगों या ग्रुप को ही एक मैसेज को एक बार में भेज सकते हैं। नया फीचर को लाने का मकसद झूठी खबरों को रोकना है। 2018 में फेसबुक ने ऐसी ही लिमिट भारत में व्हाट्सऐप पर लागू की थी जिसे पिछले साल जनवरी तक ग्लोबल मार्केट में बढ़ाया गया था। इसी बीच अप्रैल में WhatsApp ने तेज़ी से फॉरवर्ड हुए मैसेज को केवल एक चैट पर भेजने की ही लिमिट कर दी थी। मैसेन्जर ऐप ने हाल ही में नए प्राइवेसी फीचर्स पेश किए हैं जिसमें iOS डिवाइसेज़ पर लॉक की क्षमता भी शामिल है।

Messenger पर फॉरवर्डिंग लिमिट लगने के बाद आप एक मैसेज को एक बार में पांच से अधिक लोगों को नहीं भेज पाएंगे। अगर आप फॉरवर्डिंग लिस्ट में और नए यूजर जोड़ते हैं तो ऐप आपको नोटिफिकेशन दिखाएगा जिसमें फॉरवर्डिंग लिमिट रीच्ड लिखा हुआ होगा।

गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में उत्पाद प्रबंधन, मैसेंजर गोपनीयता और सुरक्षा के निदेशक Jay Sullivan ने कहा, फॉरवर्डिंग वायरल गलत सूचना और हानिकारक सामग्री के प्रसार को कम करने का एक प्रभावी तरीका है, जो वास्तविक दुनिया को नुकसान पहुंचाने की क्षमता रखता है।

इस फीचर की ओर मार्च में संकेत दिए गए थे लेकिन अब फेसबुक ने फीचर को जारी करना शुरू कर दिया है। अभी यह फीचर कुछ देशों तक सीमित है। फीचर 24 सितंबर से यूजर्स को ग्लोबली मिलना शुरू हो जाएगा। यह फीचर काफी हद तक ऐसा ही है जैसे व्हाट्सऐप पर फॉरवर्डिंग फीचर हम देख चुके हैं।

नोट: हमारा नया रिचार्ज पेज देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :