स्नैपचैट को पछाड़ने के लिए फेसबुक लॉन्च करेगा ‘फेसबुक मेसेंजर डे’

Updated on 14-Mar-2017
HIGHLIGHTS

इससे पहले व्हाट्सएप में स्नैपचैट जैसा स्टोरी फीचर लॉन्च किया जा चुका है.

फेसबुक स्नैपचैट को पछाड़ने के लिए फेसबुक मेसेंजर में नया फीचर एड करेगा. इस फीचर को फेसबुक ने 'फेसबुक मेसेंजर डे' नाम दिया है. इस नए अपडेट में स्नैपचैट जैसे फीचर मौजूद हैं. इस अपडेट के जरिए आप किसी यूजर के साथ फोटो और वीडियो 24 घंटे के लिए शेयर कर सकेंगे. 24 घंटे के बाद ये फोटो और वीडियो खुद रिमूव हो जाएंगे. यह अपडेट एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए रोल आउट किया गया है. जल्द ही यह अपडेट आपकी डिवाइस तक पहुंच जाएगा. 

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

आपको बता दें कि फेसबुक ने हाल ही में व्हाट्एप में स्टेटस फीचर अपडेट किया था. इस अपडेट के बाद आप व्हाट्सऐप में स्टेटस में आप इमेज और स्टोरी शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा इस फीचर के तहत आप इमेज या वीडियो में इमोजी और टेक्स्ट एड कर सकते हैं. ये स्टेटस 24 घंटे के लिए वैलिड रहता है. 24 घंटे बाद यह खुद रिमूव हो जाता है. 

इस फीचर के जरिए आप यह भी देख सकते हैं कि आप का स्टेटस कितने लोगों ने देखा. माना जा रहा है कि फेसबुक का यह नया अपडेट स्नैपचैट को पछाड़ने के लिए है. फेसबुक मैसेंजर डे की स्टोरी भी 24 घंटे के लिए ही वैलिड होंगी. आप सेटिंग्स में जाकर यह तय कर सकते हैं कि आपकी फेसबुक डे स्टोरी कौन देख सकता है. आपको बता दें फेसबुक का यह फीचर स्नैपचैट से बहुत मिलता जुलता है. 

इसे भी देखें: एयरटेल ने अपने यूज़र्स को गिफ्ट किया 30GB 4G डाटा

इसे भी देखें: MobiKwik के जरिये आप रिलायंस जियो प्राइम मेम्बरशिप को पा सकते हैं सिर्फ Rs. 49 में

सोर्स

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India!

Connect On :