Facebook ने मैसेंजर ऐप में जोड़ा Unsend फीचर, जानिये क्या करने वाला है

Facebook ने मैसेंजर ऐप में जोड़ा Unsend फीचर, जानिये क्या करने वाला है
HIGHLIGHTS

इस फीचर को फेसबुक की ओर से एंड्राइड और iOS यूजर्स के लिए दुनिया भर में रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने Unsend फीचर को अपने मैसेंजर ऐप के लिए जारी कर दिया है। इसका मतलब यह है कि इस नए फीचर के माध्यम से आप 10 मिनट के अदर ही चैट थ्रेड में से किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। अर्थात् 10 मिनट के अंदर भेजा गया कोई भी मैसेज अब मैसेंजर में आप डिलीट कर सकते हैं। फेसबुक के अनुसार यह नया फीचर आज से उपलब्ध हो गया है। 

अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको अपने मैसेंजर को एंड्राइड और iOS पर जाकर अपडेट करना होगा, अर्थात् लेटेस्ट मैसेंजर पर यह फीचर उपलब्ध हो गया है। कंपनी का कहना है कि अभी इस फीचर में कुछ इम्प्रूवमेंटस की जरूरत है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको इस फीचर में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

हालाँकि इसके पहले ऐसा ही एक फीचर व्हाट्सऐप के लिए फेसबुक द्वारा जारी कर दिया गया है, जिसे हम रिमूव फॉर एव्रीवन और रिमूव फॉर यू के नाम से जानते हैं। इसके अलावा मैसेंजर में भी यह फीचर उपलब्ध हो गया है, इसका मतलब है कि अगर आप किसी मैसेज को डिलीट करते हैं, तो सामने वाले को पता चल सकेगा कि आपने कुछ डिलीट किया है। 

इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि Instagram के पास पहले से ही यह फीचर मौजूद है। इसके माध्यम से इन्स्टाग्राम पर भी आप किसी भी मैसेज को फिर चाहे वह पर्सनल हो या ग्रुप में, डिलीट कर सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo