फेसबुक ने लाइव और रिकॉर्डेड शो के लिए बनाया वॉच प्लेटफॉर्म

फेसबुक ने लाइव और रिकॉर्डेड शो के लिए बनाया वॉच प्लेटफॉर्म
HIGHLIGHTS

फेसबुक वॉच पर शो लाइव और रिकॉर्डेड फॉर्मेट में होगा

फेसबुक ने लाइव और रिकॉर्डेड शो के लिए एक नया प्लेटफॉर्म पेश किया है, जिसका नाम है ‘वॉच’. ये वॉच प्लेटफ़ॉर्म फेसबुक के मोबाइल, डेस्कटॉप और टीवी ऐप पर उपलब्ध होगा. शुरुआत में वॉच कुछ वीडियो कंटेट से बना होगा. जिसे फेसबुक के कुछ चुनिंदा क्रिएटर और फेसबुक द्वारा प्रायोजित कुछ लोगों द्वारा बनाया जाएगा.

ये वीडियो कंटेट एपिसोडिक फॉर्म में मौजूद होगा. जिसमें कुछ विशेष थीम या स्टोरी फॉलो की जाएगी. शो दैनिक या साप्ताहिक भी हो सकता है. फेसबुक वॉच पर शो लाइव और रिकॉर्डड फॉर्मेट में भी हो सकता है.

फेसबुक वॉच प्लेटफॉर्म के यूजर्स वॉचलिस्ट में शो एड कर सकते हैं. जैसा कि आप  Netflix और Amazon Prime Videos में करते हैं. फेसबुक ने अपने शो को अलग अलग कैटेगरी में बांटा है. जैसे मोस्ट टॉक्ड अबॉउट, व्हॉट्स मेकिंग पीपुल लाफ. 

इस नए वॉच प्लेटफॉर्म पर यूजर्स लाइव शो पर कमेंट और रिएक्शन दे सकते हैं. यूजर्स फेसबुक ग्रुप में शो के बारे में चैट और डिस्कस कर सकते हैं.फेसबुक वॉच प्लेटफॉर्म अमेरिका में लिमिटेड ऑडियंस के लिए खुला है. फेसबुक का कहना है कि जल्द ही इसे मास ऑडियंस के लिए शुरू करने की उम्मीद है. हालांकि वॉच प्लेटफॉर्म के अभी दूसरे देश में आने के संकेत नहीं मिल रहे हैं.  

सोर्स

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo