फेसबुक ने मैसेंजर लाइट में शुरू की वीडियो चैट की सुविधा

फेसबुक ने मैसेंजर लाइट में शुरू की वीडियो चैट की सुविधा
HIGHLIGHTS

इसे पुराने डिवाइस या धीमा इंटरनेट कनेक्शन रखनेवाले लोगों के लिए शुरू किया गया है.

फेसबुक ने मैसेंजर लाइट में वीडियो चैट की सुविधा शुरू की है, जो एंड्रायड के लिए मैसेंजर का हल्का संस्करण है, जिसे पुराने डिवाइस या धीमा इंटरनेट कनेक्शन रखनेवाले लोगों के लिए शुरू किया गया है।  फ्लिपकार्ट आज स्मार्टफोन, पावरबैंक, हेडफोन, मॉनिटर समेत कई डिवाइसेस पर दे रहा है डिस्काउंट

मैसेंजर लाइट का साइज केवल 10एमबी है, जिससे इसे तेजी से इंस्टाल किया जा सकता है तथा तेजी से शुरू किया जा सकता है। इसमें मैसेंजर में दी जानेवाली सभी प्रमुख सेवाएं शामिल हैं। इससे मैसेंजर लाइट और मैसेंजर दोनों पर टेक्ट्स, फोटोज, लिंक्स भेजा जा सकता है और ऑडियो/वीडियो कॉल किया जा सकता है। 
फेसबुक ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, "अब मैसेंजर लाइट इस्तेमाल करनेवाले भी वही समृद्ध और अर्थपूर्ण फेस-टू-फेस वार्तालाप का आनंद ले सकते हैं, जो कि फेसबुक के मुख्य मैसेंजर एप पर उपलब्ध है।"

फेसबुक ने कहा कि ऑडियो कॉल के दौरान वीडियो कॉल को भी सक्रिय किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि आज के मैसेंजिंग अनुभव में रोजाना की बातचीत में वीडियो कॉल को शामिल करना एक अपेक्षित और अनिवार्य हिस्सा है। 

जो लोग प्रमुख मैसेंजर एप का इस्तेमाल करते हैं, उनमें वीडियो कॉल काफी लोकप्रिय है। साल 2017 में मैसेंजर पर कुल 17 अरब वीडियो चैट किए गए, जो कि एक साल पहले के मुकाबले दो गुणा है। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo