Facebook लाइक बटन के साथ ही पेश कर रहा है हग रिएक्शन

Updated on 23-Apr-2020
HIGHLIGHTS

लाइक बटन के साथ मिल रहा है नया हग रिएक्शन

जानें क्या है फीचर

Coronavirus दुनियाभर में कहर बरसा रहा है और कंपनियाँ इससे लड़ने के लिए एक जुट हुई हैं। कुछ ने लोगों को पूरी जानकारी पहुंचाने के लिए रास्ते निकाले हैं तो कुछ सोनी जैसी कंपनियाँ लोगों को घर पर रहने में मदद करने के लिए फ्री गेम्स ऑफर कर रही हैं। अब Facebook भी कुछ ऐसा ही करना जा रहा है। फेसबुक ने लाइक बटन के साथ ही एक नया रिएक्शन शामिल किया है जो कि "Hug" का ऑप्शन है।

यह रिएक्शन एक एनिमेटेड इमोजी है जो हगिंग हार्ट है और यह ऐसे खतरनाक समय में अपने परिवार और सदस्यों के लिए सपोर्ट दिखाता है। आप हमेशा लव रिएक्शन का उपयोग कर सकते हैं लेकिन facebook के मुताबिक, इस तरह आप एक दूसरे को समर्थन दिखाएंगे।

यह रिएक्शन मैसेंजर पर उपलब्ध नहीं है और इसे पर्पल हार्ट के साथ रिप्लेस किया गया है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने रिएक्शन्स ओपन करने होंगे और इसके बाद मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करने के बाद हार्ट रिएक्शन पर जाना होगा और पर्पल हार्ट रिएक्शन इनेबल करने के लिए ओके बटन पर टैप करना होगा।  

यह एक बड़ा कदम तो नहीं है लेकिन ऐसे समय में जब लोग एक दूसरे से ऐप पर अधिक बातचीत कर रहे हैं तो ऐसे समय में छोटा जेस्चर भी काम का होने वाला है। Facebook जल्द ही भारत में रिलायंस जियो के साथ मिलकर WeChat जैसा ऐप लॉन्च कर सकता है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :