अब फेसबुक मैसेंजर से कर सकते हैं ग्रुप विडियो चैट

Updated on 20-Dec-2016
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में, फेसबुक ने नए 3D मार्क्स और स्पेशल इफेक्ट्स पेश किये थे. और अब एक और कदम कदम स्नेपचैट को टक्कर देने के लिए उठाया गया है.

अभी हाल ही में, फेसबुक ने नए 3D मार्क्स और स्पेशल इफेक्ट्स पेश किये थे. और अब एक और कदम कदम स्नेपचैट को टक्कर देने के लिए उठाया गया है. बता दें कि फेसबुक ने अपने मैसेंजर में ग्रुप विडियो चैट को पेश किया है. ये अपडेट एंड्राइड और iOS दोनों ही हुआ है. इसके अलावा इसे वेब वर्ज़न भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

हालाँकि आपको बता दें कि एक साथ, एक समय में महज़ 6 लोग ही एक ग्रुप में चैटिंग कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें आपको 50 लोगों को ऐड कर सकते हैं. ये घोषणा फेसबुक ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से की है. और जैसे ही आप 6 लोगों से ज्यादा हो जाते हैं तो आपको एक स्पीकर दिखना शुरू हो जाएगा. अर्थात् अगर आप 6 लोगों के साथ विडियो चैट कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि इसमें आपको और अधिक लोगों को ऐड कर लें तो आप ऐसा कर सकते हैं यानी के आप इसमें 50 लोगों को ऐड कर सकते हैं लेकिन 6 से ज्यादा होने पर ये विडियो चैट न रहकर वॉयस चैट ही रह जाएगा.

सबसे पहले आपको मैसेंजर का लेटेस्ट वर्ज़न चाहिए होगा, इसके बाद आप एक विडियो कॉल शुरू कर सकते हैं, बस किसी भी वर्तमान ग्रुप पर जाएँ या नए सिरे से भी आप इसे शुरू कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि जैसे ही आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपने मैसेंजर को अपडेट करते हैं तो आपको एक नया विडियो आइकॉन दिखना शुरू हो जाएगा. और इसपर एक सिंगल टैप करने पर आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

सोर्स:

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India!

Connect On :