20 देशों में शुरू हुई Facebook Dating सर्विस, जाने क्या है इसमें ख़ास

20 देशों में शुरू हुई Facebook Dating सर्विस, जाने क्या है इसमें ख़ास
HIGHLIGHTS

Facebook Dating फीचर US और 19 देशों में हुआ लाइव

इन्स्टाग्राम फॉलोवर्स को कर पाएंगे सीक्रेट क्रश में ऐड

Facebook ने F8 कांफ्रेंस में डेटिंग फीचर की घोषणा की थी और अब इस सर्विस को आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया गया है। इस सर्विस को Facebook Dating नाम दिया गया है और अभी यह US के अलावा 19 देशों में उपलब्ध है। इन देशों में Argentina, Bolivia, Brazil, Canada, Chile, Columbia, Ecuador, Guyana, Laos, Malaysia, Mexico, Paraguay, Peru, Philippines, Singapore, Suriname, Thailand, Uruguay, और Vietnam शामिल हैं। यूरोप में यूज़र्स को यह फीचर 2020 की शुरुआत तक मिल जाएगा।

Facebook इस सर्विस के ज़रिए यूज़र्स को नया विकल्प देगा जिससे यूज़र्स अपनी इन्स्टाग्राम प्रोफाइल को फेसबुक डेटिंग प्रोफाइल से इन्टीग्रेट कर पाएंगे। यह यूज़र्स को अपने इन्स्टाग्राम फॉलोवर्स को फेसबुक फ्रेंड्स के अलावा, एक सीक्रेट क्रश की लिस्ट में जोड़ने की अनुमति देगा। इस साल के आखिर तक, यूज़र्स अपनी इन्स्टाग्राम और फेसबुक स्टोरीज़ को डेटिंग प्रोफाइल पर डाल पाएंगे।

ऐसे काम करेगी Facebook Dating

Facebook Dating के लिए आपका 18 साल से अधिक होना ज़रूरी है। आपकी प्रोफाइल उन अन्य लोगों को दिखाई देगी जिन्होंने पसंद किया है। ये सजेशन आपकी प्रेफरेंस, दिलचस्पी और फेसबुक पर की जाने वाली ब्राउज़िंग के आधार पर दिए जाएंगे।

Dating आपको यूज़र्स के साथ मैच करने की अनुमति देगा, आप अपने दोस्तों को नहीं लेकिन अपने दोस्तों के दोस्तों और अन्य लोगों के साथ मैच कर सकते हैं जो आपकी फ्रेंड लिस्ट में न हों। Facebook Dating यहाँ आपको अपने दोस्तों के साथ मैच नहीं करेगा, हालांकि अगर आपने उन्हें सीक्रेट क्रश में रखा है और आप दोनों ने एक-दूसरे को अपनी लिस्ट में ऐड किया है तो आप मैच कर सकते हैं। सीक्रेट क्रश में आप अपन 9 फेसबुक फ्रेंड्स या इन्स्टाग्राम फोल्लोवर्स को जोड़ सकते हैं। अगर आपका क्रश भी फेसबुक डेटिंग का सदस्य है और आपको अपनी सीक्रेट क्रश लिस्ट में जोड़ता है तो यह मैच है।

डेटिंग एक्टिविटी केवल डेटिंग पर ही रहेगी और इसे आपके रेगुलर फेसबुक पेज पर साझा नहीं किया जाएगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo