‘मैसेंजर किड्स’ के बचाव में उतरा फेसबुक

Updated on 03-Feb-2018
By
HIGHLIGHTS

मैसेंजर किड्स बच्चों को सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए प्रोत्साहन देने हेतु आलोचना का सामना कर रहा है।

फेसबुक के एप 'मैसेंजर किड्स' को लेकर हो रही आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए फेसबुक के एक शीर्ष कार्यकारी अधिकारी का कहना है कि यह परिवारों के लिए बेहतर है, क्योंकि वीडियो कॉलिंग और मैसेजिंग एप को 13 साल से कम उम्र के बच्चों को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है।

वेबसाइट टेकक्रंच ने शुक्रवार को फेसबुक के मैसेजिंग उत्पादों के उपाध्यक्ष डेविड मार्कस के हवाले से बताया, "मुझे दृढ़ विश्वास है कि यह एक अच्छा उत्पाद है।"
इस एप को दिसंबर 2017 में लांच किया गया था।

मैसेंजर किड्स बच्चों को सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए प्रोत्साहन देने हेतु आलोचना का सामना कर रहा है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री जेरेमी हंट ने दिसंबर में फेसबुक को चेताया था कि वह बच्चों को अपनी पहुंच से दूर रखे।

हंट ने ट्वीट किया था, "फेसबुक ने मुझे बताया कि वे कम उम्र के बच्चों को अपने उत्पादों के इस्तेमाल से दूर रखने के लिए नए विचारों के साथ आएंगे, लेकिन वे इसके बजाए बच्चों को ही निशाना बना रहे हैं। मेरे बच्चों से दूर रहो फेसबुक और जिम्मेदारीपूर्ण व्यवहार करो।"

गौरतलब है कि 30 जनवरी को 100 से अधिक बाल स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने फेसबुक से इस एप को बंद करने का आग्रह किया था। इस संबंध में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को लिखे खुले पत्र में विशेषज्ञों ने कहा, "ये बच्चे सोशल मीडिया पर अपने खाते बनाने के लिए तैयार नहीं हैं।"

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By