नोटिफिकेशन से ब्रेक लेने के लिए अब Facebook देगा Quiet Mode

Updated on 13-Apr-2020
HIGHLIGHTS

अभी Android पर नहीं है उपलब्ध

Quiet Mode म्यूट करेगा नोटिफिकेशन

Facebook ने एक सोशल मीडिया से ब्रेक लेने के लिए एक नया फीचर पेश किया है जिसके बाद आप अपने परिवार या अपने लिए तो समय निकालेंगे ही लेकिन साथ ही आपका मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ने नया “Quiet Mode” पेश किया है जो ऐप पर आपके समय को नियंत्रित करने में आपकी मदद करेगा। Quiet Mode को इनेबल करने पर आपके द्वारा चुने गए समय तक सभी नोटिफिकेशन म्यूट हो जाएगी।

क्वाइट मोड के दौरान अगर आप ऐप ओपन करते हैं तो आपको दिलाया जाएगा कि आप अभी भी क्वाइट मोड में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, Android पर नया विकल्प दिखाई नहीं दिया है लेकिन ऐप के iOS वर्जन पर यह उपलब्ध हो सकता है।

इसमें कोई शक नहीं है कि कई ऑनलाइन सर्विसेज़ की लिमिट को कम कर दिया गया है। Netflix, TikTok और YouTube ने पहले ही ट्रैफिक की कमी पूर्ति करने के लिए डिफ़ाल्ट स्ट्रीम क्वालिटी को कम कर दिया है। इसके अलावा, फेसबुक अधिकृत सभी ऐप्स Facebook Messenger, Instagram, और WhatsApp पर यूज़र की संख्या बढ़ रही है और एक-दूसरे से बने रहने के लिए लोग इन ऐप्स का सहारा ले रहे हैं।

किसी भी ऐप पर अगर अधिक समय बिताते हैं तो इसी सीमित करने के लिए Android पर डिजिटल वेलबीइंग और iOS पर स्क्रीनटाइम का उपयोग कर सकते हैं। वर्क फ्रोम होम के दौरान अगर हम अपने ऊपर खुद नियंत्रण नहीं रखते हैं तो बहुत सी चीज़ें हमारा ध्यान बांट सकती हैं।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :