फेसबुक 1 अक्टूबर से बंद करने वाला है यह फीचर, देखें क्या आप भी करते हैं उपयोग

Updated on 04-Aug-2022
HIGHLIGHTS

फ़ेसबुक 1 अक्तूबर से बंद करने वाला है लाइव शॉपिंग फीचर

इंस्टाग्राम पर शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स पर ध्यान केंद्रित करेगी कंपनी

फेसबुक लाइव वीडियो में प्रोडक्ट प्लेलिस्ट या प्रोडक्ट्स को टैग नहीं कर सकेंगे यूजर्स

फेसबुक ने 1 अक्टूबर से अपने लाइव शॉपिंग फीचर को बंद करने और अपने मुख्य ऐप और इंस्टाग्राम पर शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स पर ध्यान केंद्रित करने की घोषणा की है। उपयोगकर्ता अभी भी लाइव इवेंट प्रसारित करने के लिए फेसबुक लाइव का उपयोग करने में सक्षम होंगे, लेकिन वे अपने फेसबुक लाइव वीडियो में प्रोडक्ट प्लेलिस्ट या प्रोडक्ट्स को टैग नहीं कर सकते।

कंपनी ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, "चूंकि उपभोक्ता शॉर्ट-फॉर्म वीडियो देखना पसंद करते हैं, इसलिए हम अपना ध्यान फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रीलों पर केंद्रित कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: एक साल का नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, डिज़्नी+ हॉटस्टार मुफ़्त पाएं, ये है तरीका

लाइव शॉपिंग फीचर क्रिएटर्स को प्रोडक्ट्स प्रसारित करने और बेचने की सुविधा देता है।

कंपनी ने कहा, "अगर आप वीडियो के जरिए लोगों तक पहुंचना और उनसे जुड़ना चाहते हैं, तो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रील और रील विज्ञापनों के साथ प्रयोग करके देखें।"

आप इंस्टाग्राम पर रील्स में प्रोडक्ट्स को टैग भी कर सकते हैं।

फेसबुक ने कहा कि जिनके पास चेकआउट वाली शॉप है और वे इंस्टाग्राम पर लाइव शॉपिंग इवेंट होस्ट करना चाहते हैं, तो वो ऐसा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में 5जी स्मार्टफोन की सेल में आई 163% की वृद्धि, सैमसंग है सबसे ऊपर

कंपनी ने कहा, "यदि आप पहले के लाइव वीडियो को संरक्षित करना चाहते हैं, तो आप अपने वीडियो को अपने पेज या क्रिएटर स्टूडियो में डाउनलोड कर सकते हैं।"

लाइव फीचर को सबसे पहले 2018 में थाईलैंड में रोल आउट किया गया था।

मेटा ने अपने टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म रील्स पर विज्ञापनों से 1 अरब डॉलर वार्षिक रेवेन्यु रन रेट को पार कर लिया है और रील्स के पास अब लॉन्च के बाद के समान समय में फेसबुक/इंस्टाग्राम स्टोरीज की तुलना में अधिक राजस्व रन रेट है।

यह भी पढ़ें: OnePlus 10T भारत में हुआ लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन, कीमत और उपलब्धता

मेटा ने अपनी दूसरी तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान घोषणा की थी कि रील्स पर लोग 30 प्रतिशत समय ज्यादा बिताते हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, IANS का यह लेख अन-एडिटिड है)

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :