सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत DocsApp महिलाओं को मुफ्त परामर्श देगा

Updated on 08-Sep-2017
By
HIGHLIGHTS

इसके तहत पूरे भारत में महिलाएं अब हर महीने की 9 तारीख को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक DocsApp के माध्यम से मुफ्त में चिकित्सक से परामर्श ले सकती हैं.

पिछले महीने की 9 तारीख को महिलाओं को दी गई मुफ्त सेवा की सफलता के बाद मरीजों को विशेषज्ञ चिकित्सकों से जोड़ने वाले चैट आधारित हेल्थकेयर प्लेटफार्म, DocsApp ने अब हर महीने की 9 तारीख को नियमित रूप से यह सेवा देने का निर्णय लिया है. इसके तहत पूरे भारत में महिलाएं अब हर महीने की 9 तारीख को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक DocsApp के माध्यम से मुफ्त में चिकित्सक से परामर्श ले सकती हैं. आज Flipkart पर मिल रहा है आज भारी डिस्काउंट

यह सेवा देश में मातृ व नवजात मृत्यु की संख्या को कम करने के लिए स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा शुरू की गई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान (PMSMA) के ध्येय को ध्यान में रखकर इसे शुरू किया गया है.

बीते महीने इस सेवा का इस्तेमाल लखनऊ, कोलकाता, चंडीगढ़, दिल्ली, पुणे, सिक्किम, जयपुर, अहमदाबाद, चेन्नई व हैदराबाद जैसे शहरों की महिलाओं ने किया. इसमें यौन स्वास्थ्य, अनियमित माहवारी, बांझपन व गर्भावस्था की समस्याएं शामिल रहीं. 

सेवाओं पर टिप्पणी करते हुए DocsApp के सीईओ व सह संस्थापक सतीश कानन ने कहा, "महिलाओं को केवल खुद का ध्यान रखने के लिए कह देना बस पर्याप्त नहीं है, हम उन्हें ऐसा करने में भी मदद करना चाहते हैं. इसके लिए हमने महिलाओं को मुफ्त परामर्श दिया, जिसकी बेहतरीन प्रतिक्रिया भी देखने को मिली. अब हमने यह काम हर महीने करने का फैसला लिया है." आज Flipkart पर मिल रहा है आज भारी डिस्काउंट

इमेज सोर्स 

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By