चीन में एप्पल आईबुक्स, आईट्यून्स मूवीज सेवा बंद

Updated on 22-Apr-2016
HIGHLIGHTS

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अमेरिका विरोधी रुख के चलते चीन में एप्पल की दो सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

चीन स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ़ प्रेस, पब्लिकेशन, फिल्म और टेलीविज़न ने देश में एप्पल आईबुक्स और आईट्यून्स मूवीज सेवा को बंद कर दिया है. यह जानकारी न्यूयॉर्क टाइम्स के एक रिपोर्ट में सामने आई है. चीन में मौजूद लोग पिछले हफ्ते से एप्पल आईबुक्स और आईट्यून्स मूवीज सेवा को नहीं देख पा रहे हैं.

हालाँकि पहले एप्पल को चीन में इन सेवाओं को शुरू करने के लिए अनुमति दी गई थी, लेकिन प्रेस एडमिनिस्ट्रेशन के इस फैसले के बाद अब इन सेवाओं को बंद कर दिया गया है. एप्पल ने भी इस बारे में पुष्टि करते हुए कहा है कि, हम उम्मीद करते है कि हम जल्द ही चीन में अपने यूजर्स को यह सेवाएं जल्द ही एक बार फिर से उपलब्ध करवाएंगे.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

एप्पल आईबुक्स के जरिए यूजर्स एप्पल डिवाइसेस पर किताबें पढ़ सकते हैं, वहीँ आईट्यून्स मूवीज पर यूजर्स पे करके मूवीज देख सकते हैं.

NYT की रिपोर्ट के अनुसार, अभी हाल ही में चीन की इंटरनेट पॉलिसीस को लेकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और चीन की टेक कंपनियों के मध्य एक मीटिंग हुई थी. इस रिपोर्ट के अनुसार, चीन के राष्ट्रपति चीन में एप्पल जैसे अमेरिकी कंपनियों का प्रभाव कम करना चाहते हैं और देशी कंपनियों का प्रभाव बढ़ाना चाहते हैं.

इसे भी देखें: भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन

इसे भी देखें: एंड्राइड N डेवलपर प्रीव्यू सोनी एक्सपिरिया Z3 में होगा उपलब्ध

सोर्स: NYT, 9to5 Mac

Connect On :