जांच लें, 31 दिसंबर के बाद वाट्स एप आपके फोन पर चलेगा या नहीं

Updated on 25-Dec-2017
By
HIGHLIGHTS

वाट्सएप 31 दिसंबर से कई सारे प्लेटफार्म्स पर काम करना बंद कर देगी

फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेंजिंग एप वाट्स एप 31 दिसंबर से कई सारे प्लेटफार्म्स पर काम करना बंद कर देगी। कंपनी ने इसकी पुष्टि की है। एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके पर सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेंजिंग एप 31 दिसंबर 2017 से 'ब्लैकबेरी ओएस', 'ब्लैकबेरी 10', 'विंडोज फोन 8.0' और अन्य पुराने प्लेटफार्म्स पर उपलब्ध नहीं होगी। 

वाट्स एप ने कहा, "हम इन प्लेटफार्म के लिए सक्रिय रूप से अब डेवलप नहीं करेंगे, जिससे कुछ फीचर्स काम करना बंद कर देंगे।" कंपनी ने कहा, "ये प्लेटफॉर्म्स भविष्य में हमारे एप की विशेषताओं को बढ़ाने के लिए उस तरह की क्षमताओं की पेशकश नहीं करते हैं, जिनकी हमें जरूरत है। इसलिए हम नए ओएस संस्करण में अपग्रेड करने की सिफारिश करते हैं, जिसमें 4.0 या उससे ऊपर का एंड्रायड, 7 या उससे ऊपर का आईओएस, या 8.1 या इससे ऊपर का विंडोज संस्करण शामिल है, ताकि आप वाट्स एप का इस्तेमाल जारी रख सकें।"

वाट्स एप ने कहा कि 2018 के दिसंबर के बाद से वह 'नोकिया एस40' प्लेटफार्म पर भी काम नहीं करेगी। साथ ही साल 2020 के 1 फरवरी के बाद यह एंड्रायड वर्शन 2.3.7 या इससे पुराने वर्शन पर काम करना बंद कर देगी।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By