BHIM ऐप पर यूज़र्स को मिल रहा है प्रतिमाह 750 रूपये तक का कैशबैक

BHIM ऐप पर यूज़र्स को मिल रहा है प्रतिमाह 750 रूपये तक का कैशबैक
HIGHLIGHTS

अगर BHIM ऐप यूज़र्स 25 या उससे अधिक ट्रांजेक्शन करते हैं लेकिन ये ट्रांज़ेक्शंस प्रतिमाह 50 से कम हैं तो यूज़र्स को 100 रूपये का कैशबैक भी मिलेगा।

भारत इंटरफ़ेस फॉर मनी (BHIM) ऐप ने अपने ग्राहकों के लिए नया कैशबैक प्लान जारी किया है, यह ऑफर आम यूज़र्स और व्यापारी दोनों के लिए है और नए और मौजूदा सभी यूज़र्स इसका फायदा उठा सकते हैं। कस्टमर कैशबैक स्कीम में यूज़र्स को हर महीने 750 रूपये तक का कैशबैक मिलेगा, जबकि व्यापारी प्रतिमाह 1000 रूपये तक का कैशबैक पा सकते हैं। डिजिटल इंडिया के ट्वीट से इस बात की ख़बर दी गई।

नए BHIM ऐप यूज़र्स को अपनी पहली ट्रांजेक्शन पूरी करने पर 51 रूपये तक का कैशबैक मिल रहा है। इस ऐप को यूज़र्स को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ऐड करना होगा। यूज़र्स को अपने बैंक अकाउंट से इसे लिंक करना होगा और कैशबैक अमाउंट बनाने के लिए पहली ट्रांज़ेक्शन करनी होगी। VPA/UPI ID, अकाउंट नंबर या मोबाइल नंबर द्वारा हर युनीक ट्रांज़ेक्शन पर BHIM ऐप 25 रूपये तक का कैशबैक भी ऑफर कर रहा है। ट्रांज़ेक्शन की न्यूनतम राशि 100 रूपये होनी चाहिए। यूज़र्स प्रति माह अधिकतम 500 रूपये तक का कैशबैक पा सकते हैं। Flipkart ऑफर्स: इन स्मार्टफोंस पर मिल रहा है डिस्काउंट

अगर BHIM ऐप यूज़र्स 25 से या उससे अधिक ट्रांजेक्शन करते हैं लेकिन ये ट्रांज़ेक्शंस प्रतिमाह 50 से कम हैं तो यूज़र्स को 100 रूपये का कैशबैक भी मिलेगा। जो यूज़र्स प्रतिमाह 100 से अधिक ट्रांजेक्शन करते हैं उन्हें 250 रूपये का कैशबैक मिलेगा। ये सभी ट्रांजेक्शन 10 रूपये या उससे अधिक होनी चाहिए। व्यापारियों को हर ट्रांजेक्शन पर 10 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा और इसकी अधिकतम वैल्यू 50 रूपये होगी। 

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

BHIM ऐप UPI (यूनिवर्सल पेमेंट्स इंटरफ़ेस) पर आधारित ऐप है जो सीधा बैंक अकाउंट से लिक होता है। आपके दोस्तों, रिश्तेदारों या जिस व्यापारी को आप पेमेंट करना चाहते हैं उसका BHIM ऐप पर होना ज़रूरी नहीं है। पेमेंट रिसीव करने के लिए यूज़र्स को बैंक अकाउंट की आवश्यकता है। BHIM के ज़रिए IFSC या MMID द्वारा भी पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo