Google Pay को धूल चटाने भारत में आया नया UPI ऐप, अब होंगी और भी तेज और सुरक्षित पेमेंट, देखें डिटेल्स

Google Pay को धूल चटाने भारत में आया नया UPI ऐप, अब होंगी और भी तेज और सुरक्षित पेमेंट, देखें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

BharatPe ने एक नए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पेमेंट ऐप को रोल आउट किया है।

भारतपे का यह UPI ऐप अभी केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

भारतपे का लक्ष्य भुगतान के लिए एक बिना बाधा वाला और सुरक्षित तरीका प्रदान करना है।

डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा प्लेटफ़ॉर्म, BharatPe ने बिना बाधा वाले और सुरक्षित ऑनलाइन लेनदेन के लिए अपने प्लेटफ़ॉर्म का विस्तार करते हुए एक नए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पेमेंट ऐप को रोल आउट किया है। भारतपे का लक्ष्य अपने प्लेटफ़ॉर्म में UPI एकीकृत करके अपने यूजर्स को भुगतान के लिए एक बिना बाधा वाला और सुरक्षित तरीका प्रदान करना है।

BharatPe ने लॉन्च किया नया UPI ऐप

कंपनी ने इस लॉन्च की घोषणा करने के लिए X का सहारा लिया है। पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है — “सुपर न्यूज़! अब हमने UPI TPAP पेशकश के लॉन्च के साथ कंज्यूमर पेमेंट्स में एक नया कदम रखा है! इस रोमांचक विकास के तहत पोस्टपे अब भारतपे हो गया है। यह रीब्रांड हमारी सभी सेवाओं को एक पॉवरफुल नाम के तहत जोड़ता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप उसी साधारण, तेज और सुरक्षित भुगतान अनुभव का आनंद लेना जारी रख सकें, जो अब भारतपे के विश्वसनीय प्लेटफ़ॉर्म द्वारा समर्थित है। भुगतान करना एक बात है; लेकिन भारतपे के साथ सहजता से भुगतान करना एक अलग बात है। अभी ऐप डाउनलोड करें और भुगतान के भविष्य का अनुभव करें।”

UPI

भारतपे की UPI पेशकश यूजर्स को अपने मोबाइल डिवाइसेज का इस्तेमाल करके व्यापारियों और व्यक्तियों को इंस्टेंट भुगतान करने की अनुमति देगी। इसके अलावा कंपनी अपने मौजूदा मर्चैंट ईकोसिस्टम में यूपीआई को एकीकृत करने की भी योजना बना रही है, जो व्यवसायों को बड़े पैमाने पर ग्राहकों से भुगतान स्वीकार करने में सक्षम बनाएगा।

भारतपे का यह UPI ऐप अभी केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। हालांकि, इस ऐप को आने वाले कुछ महीनों में ऐप स्टोर (एप्पल) पर भी लॉन्च किया जाएगा।

भारतपे के बिजनेस हेड-कंज्यूमर, कोहिनूर बिस्वास ने कहा — “हमारे कंज्यूमर ऐप को भारतपे के तौर पर रीब्रांड करना उपभोक्ताओं और व्यापारियों दोनों के लिए एक एकीकृत ब्रांड और प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करने के हमारे लक्ष्य के अनुरूप है। हालांकि, हम भारत में TPAP लॉन्च करने वाले पहले प्लेयर नहीं हैं, लेकिन हमने सुरक्षा पर नए सिरे से जोर देते हुए ऐप अनुभव की फिर से कल्पना की है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि हमारी पेशकशों में विश्वास बना रहे।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo