ये टैक्सी ऐप बिना इंटरनेट भी करता है काम

Updated on 21-Mar-2016
HIGHLIGHTS

गुडगाँव आधारित बैक्सी (Baxi) ने एक नए फीचर की शुरुआत की है जिसके द्वारा आप ऐप में अपनी राइड बिना इंटरनेट भी बुक कर सकते हैं.

गुडगाँव आधारित बैक्सी (Baxi) ने एक नए फीचर की शुरुआत की है जिसके द्वारा आप ऐप में अपनी राइड बिना इंटरनेट भी बुक कर सकते हैं.

बता दें कि यह ऐप बाइक और टैक्सी जैसी सेवाएं गुडगाँव और फरीदाबाद में उपलब्ध कराता है. इस ऐप (कंपनी) ने अपने लगभग 30,000 यूजर्स के लिए इस सेवा को अगले सप्ताह से शुरू करने का निर्णय लिया है.

Baxi के फाउंडर और CTO मनु रत्ना ने बताया है कि, “वे सभी यूजर्स जिनके पास एंड्राइड फ़ोन तो है लेकिन डाटा कनेक्शन नहीं है वह सभी इस ऐप के माध्यम से बिना किसी इंटरनेट के अपनी राइड बुक कर सकते हैं. इसके साथ ही उपभोक्ता इस ऐप को उस समय भी इस्तेमाल कर सकते हैं जब उनका इंटरनेट कनेक्शन सही प्रकार से काम न भी कर रहा हो.”

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

कहा जा सकता है कि इस कदम के बाद इस ऐप से ज्यादा से ज्यादा यूजर्स जुड़ जायेंगे और वह इसपर बिना इंटरनेट के भी अपनी राइड बुक कर पाएंगे.

कैसे काम करता है ये ऐप

जब आप इस ऐप को ओपन कर लें तो आपको बुक बटन पर क्लिक करना है. इस समय अगर आपका ऐप ऑफलाइन मोड पर है तो यह SMS के माध्यम से सर्वर तक आपकी लोकेशन और रिक्वेस्ट को पहुंचा देगा. इसके बाद SMS के माध्यम से ही Baxi आपसे संपर्क करेगा. इसके बाद जैसा कि ऑनलाइन माध्यम से होता है, आपको सारी  जानकारी उसी प्रकार मिलेगी. ऐप उस SMS को पढ़ेगा और आपको ड्राइव की जानकारी और लोकेशन के बारे में बतायेगा.

इस साथ ही कंपनी ने फाउंडर ने कहा है कि, “इस बेहतरीन कदम को उठाने के बाद हमारा ऐप दुनिया का ऐसा पहला ऐप बन गया है जो इस तरह से बुकिंग कर रहा है. इससे पहले ऐसा किसी ने नहीं किया है.”  

उन्होंने यह भी कहा कि वह जल्द ही इस सेवा को नॉएडा और गाज़ियाबाद में भी इसी महीने के अंत तक लाने की तैयारी कर रहा है. इस सेवा के माध्यम से आप बेस फेयर Rs. 10 रुपये के बाद Rs. 4 प्रति किलोमीटर और Re. 1 प्रति मिनट के हिसाब से देने होंगे.

इसे भी देखें: फेसबुक मैसेंजर में छिपी है एक सीक्रेट गेम, क्या आपने खेली?

इसे भी देखें: लावा V2S स्मार्टफोन पेश, कीमत Rs. 7,899

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :