न्यूज़ और मैगज़ीन का शानदार कॉम्बिनेशन है Apple News+

न्यूज़ और मैगज़ीन का शानदार कॉम्बिनेशन है Apple News+
HIGHLIGHTS

एप्पल ने पेरिस में आयोजित अपने लॉन्च इवेंट में Apple News+ सर्विस को लॉन्च किया है जो फिलहाल अमेरिका और कनाडा यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराई गयी है।

खास बातें:

  • Apple News Plus magazine subscription सर्विस की हुई घोषणा
  • इस नई सर्विस के लिए देने होंगे $9.99 मंथली

 

अब Apple News+ magazine subscription service के ज़रिये यूज़र्स लगभग सौ मैगज़ीन्स को अपने एप्पल डिवाइस पर पा सकते हैं। एप्पल ने सोमवार को ही अपने लांच लॉन्च इवेंट में Apple News Plus service की घोषणा की है जिसमें Apple News service में मगज़ीन्स का इंटीग्रेशन है। Apple News ऐप में 300 से ज्यादा मैगजीन, खास न्यूज पेपर और डिजिटल पब्लिशर्स मौजूद हैं जिनमें National Geographic, Men’s Health, Vogue भी शामिल हैं। Apple News+ में मौजूद पब्लिशर्स की बात करें तो वहीं एप्पल न्यूज पर भी कुछ पब्लिकेशन और उनकी न्यूज स्टोरी मौजूद हैं।

इसके साथ और भी पब्लिशर्स, दोनों मैगजीन और डिजिटल Apple News में मौदूज हैं। उनमें द एटलांटिक, इंटरटेंमेंट वीकली, द न्यू यॉर्कर, द ओपार्च मैगजीन, न्यू यॉर्क मैगजीन, रोलिंग स्टोन, टाइम,द हाईलाइट बाई वोक्स, द कट जैसी कई मैगजीन और डिजिटल पब्लिकेशन एप्पल न्यूज ऐप पर उपलब्ध हैं। इस सर्विस की मदद से यूज़र्स न्यूज और मैगजीन की स्टोरी को यूजर एप्पल द्वारा तैयार यूजर इंटरफेस पर आसानी से पढ़ सकेंगे।

अगर इस सर्विस की कीमत की बात करें तो Apple News Plus service की कीमत $9.99 यानी लगभग 650 रुपए है। अमेरिकी यूजर्स और कनाडा के यूजर्स के लिए ही अभी यह सर्विस उपलब्ध है। इस तरह यहाँ के यूज़र्स को 9.99 डॉलर और 12.99 डॉलर में यह सर्विस मिलेगी। यूजर्स के लिए पहले महीने का ट्राइल सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जाएगा। आपको बता दें कि फिलहाल Apple News+ सर्विस सिर्फ iOS 12.2 ऑपरेटिंग सिस्टम और 10.10.4 मैकओएस यूजर्स को मिलेगी।

आपको बता दें कि  इसके साथ ही यूजर्स सब्सक्रिप्शन प्लान को 6 फैमिली मैंबर के साथ शेयर कर सकते हैं। एप्पल इस साल के अंत तक इस सर्विस को यूके और ऑस्ट्रेलिया में भी लॉन्च कर सकती है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Apple Fest: आईफोंस, आईपैड और मैकबुक पर पाएं शानदार डील्स

Apple AirPods 2 के लॉन्च का हुआ खुलासा

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo