प्राइवेसी में बदलाव के कारण एप्पल इन-ऐप खरीदारी की कीमतें 40 फीसदी तक बढ़ीं

Updated on 16-Sep-2022
By
HIGHLIGHTS

आईओएस ऐप स्टोर पर इन-ऐप खरीदारी (आईएपी) की औसत कीमत जुलाई में 40 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़ी है (संभवत: गोपनीयता में बदलाव के कारण), जबकि गूगल प्ले स्टोर पर यह केवल 9 प्रतिशत थी।

ऐप इंटेलिजेंस फर्म एपटोपिया के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में सालाना 8.5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ, लोग कीमतों में लगभग हर जगह बढ़ोतरी देख रहे हैं।

आईओएस ऐप स्टोर पर इन-ऐप खरीदारी (आईएपी) की औसत कीमत जुलाई में 40 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़ी है (संभवत: गोपनीयता में बदलाव के कारण), जबकि गूगल प्ले स्टोर पर यह केवल 9 प्रतिशत थी। ऐप इंटेलिजेंस फर्म एपटोपिया के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में सालाना 8.5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ, लोग कीमतों में लगभग हर जगह बढ़ोतरी देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के पास हैं इतने धाकड़ प्लान, Airtel-Vi बेनेफिट देखकर पड़ जाते हैं सोच में

एपटोपिया रिपोर्ट में कहा गया, "आईओएस पर वृद्धि 2022 में मुद्रास्फीति (गूगल प्ले के मामले में नहीं) से बहुत पहले आई है, यह दर्शाता है कि एप्पल की ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी (एटीटी) नीतियों के कारण प्रकाशक वास्तव में बढ़ी हुई प्रभावी लागत प्रति इंस्टॉल (ईसीपीआई) पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को अधिग्रहण करना अधिक महंगा हो गया है।"

आईओएस सिंगल परचेज आईएपी की औसत कीमत जुलाई में 36 प्रतिशत बढ़ी है, जबकि वार्षिक और मासिक आईएपी में केवल 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

इनसाइट्स के वीपी एडम ब्लैकर ने कहा, "प्रकाशक एक मूल्य पेश करने की कोशिश कर रहे हैं और अधिग्रहण लागत में कटौती करने के लिए ग्राहकों को लंबे समय तक आकर्षित कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: जानिए आयुष्मान खुराना क्यों कहते हैं हुमा कुरैशी को 'चुम्मा कुरैशी'

आईओएस और गूगल प्ले दोनों के लिए शीर्ष 5 सूची में पुस्तकें दिखाने के साथ, कुछ श्रेणियों ने दूसरों की तुलना में उच्च मूल्य वृद्धि का औसत लिया।

ऐप स्टोर पर, उच्च 88 प्रतिशत पर नेविगेशन था और निम्न-2 प्रतिशत पर सोशल नेटवर्किं ग था।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By