एप्पल MacOS और iOS के ऐप को एकजुट कर सकता है: रिपोर्ट

Updated on 21-Dec-2017
HIGHLIGHTS

ऐप डेवलपमेंट प्रक्रिया में बदलाव एप्पल के वार्षिक वर्ल्ड वाइड डेवलपर सम्मेलन (WWDC) में शुरू किया जा सकता है

iOS के विपरीत, ऐप्पल के MacOS में सीमित संख्या में ऐप्स होते हैं, जो  अक्सर अपडेट नहीं होते हैं. इसका समाधान करने के लिए, एप्पल अपने MacOS और iOS के ऐप विकास को एकजुट कर सकता है. इस तरह डेवलपर्स को दो अलग-अलग प्लेटफार्मों के लिए अलग-अलग ऐप्स के बजाय सिर्फ एक ऐप पर काम करना होगा. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल iOS 12 और Mac OS 10.14  के साथ ये अपडेट कर सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, एप डेवलपमेंट प्रक्रिया में बदलाव एप्पल के वार्षिक वर्ल्ड वाइड डेवलपर सम्मेलन (WWDC) में शुरू किया जा सकता है, जो आमतौर पर साल के मध्य में आयोजित किया जाता है. इस कदम से iOS ऐप लाइब्रेरी से ज्यादातर ऐप्स को Mac में लाया जा सकता है.

एप्पल कथित तौर पर अपने Mac लाइनअप के लिए ARM -आधारित चिपसेट पर काम कर रहा है. कोडनेमड T310, कथित चिप मैकबुक प्रो की कम-पावर कार्यक्षमताओं को नियंत्रित करने के लिए काम करता है. हालांकि, अभी तक इस मामले पर एप्पल ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है.

कंपनी फिलहाल अपने नए iMac Pro ऑल-इन-वन डेस्कटॉप पीसी को भेजने के लिए तैयार है, जो इंटेल Xeon प्रोसेसर के साथ 18 कोर, AMD वेगा 64 ग्राफिक्स, 128GB DDR4 ECC रैम और 4TB PCIe आधारित SSD ड्राइव के साथ आती है. 

Connect On :