Android WhatsApp को मिला नया Doodle UI, ब्लॉक करेगा स्क्रीनशॉट्स

Android WhatsApp को मिला नया Doodle UI, ब्लॉक करेगा स्क्रीनशॉट्स

WhatsApp Android एप्लीकेशन में कई नए फीचर्स एक के बाद एक जुड़ते चले जा रहे हैं। हाल ही में रिलीज़ 2.19.106 beta version में भी नए फीचर्स जुड़े हैं। नए WhatApp बीटा वर्जन को Google Play Store के जरिए बीटा प्रोग्राम से जुड़े यूज़र के लिए रोल आउट कर दिया गया है। इसके साथ ही ऐप के वर्जन में WhatsApp Doodle UI फीचर को नया यूज़र इंटरफेस मिला है। बीटा वर्जन के यूज़र्स ही WhatsApp डूडल यूआई को एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही नए फीचर के ऐप में जुड़ने से यूज़र्स अब कन्वर्सेशन के दौरान स्क्रीनशॉट भी नहीं ले पाएंगे।

व्हाट्सप्प में 'बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन' को अगर यूज़र ने ऑन कर रखा है तो वह चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पायेगा वहीँ अगला यूज़र (जिससे चैट हो रही है) अगर बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को ऑफ करेगा तो वह अपनी चैट का स्क्रीनशॉट उसी दौरान ले सकता है। ऐसे में इस फीचर की मदद से ऐप की प्राइवेसी और सेक्युरिटी को और भी ज़्यादा टाइट रखा गया है। फिलहाल के लिए इस फीचर  को उपलब्ध नहीं कराया गया है क्योंकि बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को अभी कंपनी ने LIVE नहीं किया गया है। उम्मीद है कि कंपनी इन दोनों ही अपकमिंग फीचर्स को स्टेबल वर्जन में यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराएगी।

Google Play Store के लिए यह लाया गया है। WhatsApp beta updates को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए बीटा वर्जन 2.19.106 को जारी कर दिया गया है। अपडेट WhatsApp Doodle UI में के साथ सुधार के साथ आ रहा है। आपको बता दें कि यह फीचर ऐप में image edit screen का ही हिस्सा है जिसकी मदद से यूज़र्स स्टीकर्स, इमोज़ी और टेक्स्ट को ऐड कर सकते हैं।  

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo