अमेजन ने अपने प्राइम सब्सक्राइबर्स को शफल मोड में साथ ही सुनने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नई सुविधाओं और विज्ञापन-मुक्त कंटेंट के साथ 10 करोड़ गाने उपलब्ध कराने की घोषणा की है।
कंपनी ने प्राइम सदस्यों के लिए अपने संगीत कैटलॉग का विस्तार 20 लाख से बढ़ाकर 10 करोड़ से अधिक गीतों तक कर दिया है।
यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने भारत में 26 लाख अकाउंट्स किए बैन, देखें कारण
कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि सदस्य अब अपनी पसंद के अनुसार संगीत और पॉडकास्ट देख सकते हैं।
प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत सुनने की प्राथमिकताओं के लिए क्यूरेट की गई ऑल-एक्सेस प्लेलिस्ट के संग्रह को सुनने की अनुमति देता है और ऑफलाइन सुनने के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।
प्राइम मेंबर्स अब ऑन-डिमांड उपलब्ध ट्रेंडिंग पॉडकास्ट और नए अमेजन एक्सक्लूसिव शो सुन सकते हैं।
इसके अतिरिक्त, कंपनी ने सभी शैलियों में अपने विशेष पॉडकास्ट पेश किए।
यह भी पढ़ें: iPhone 13 Mini पर मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट, Flipkart से खरीदें इतने सस्ते में
कंपनी ने कहा कि श्रोताओं को अमेजन म्यूजिक ऐप का एक नया रूप और एक नया 'पॉडकास्ट प्रीव्यू' फीचर दिखाई देगा।
नई सुविधा पॉडकास्ट से शॉर्ट साउंडबाइट्स भी प्रदान करती है जो श्रोता को कंटेंट का नमूना लेने में मदद करती है।
'पॉडकास्ट प्रीव्यू' चुनिंदा क्लिप पेश करता है, जिसका उद्देश्य संभावित श्रोताओं को पॉडकास्ट से परिचित कराना और मौजूदा श्रोताओं के लिए नए पसंदीदा की खोज करना आसान बनाना है।
इससे पहले, कंपनी ने यूएस में उपयोगकर्ताओं के लिए चयनित पॉडकास्ट पर ऑटो-जेनरेटेड, सिंक्रोनाइज्ड ट्रांसक्रिप्ट लॉन्च करने की घोषणा की थी। अमेजन ओरिजिनल्स द्वारा चयनित पॉडकास्ट के एपिसोड के लिए टेप उपलब्ध थे।
यह भी पढ़ें: Nothing Ear (2) के लॉन्च से जुड़ी जानकारी आई सामने, मिलेगा ऐसा डिजाइन