Amazon Prime Video: अब आप iPhone और iPad आदि पर खरीद और रेंट कर सकते हैं मूवी

Updated on 03-Apr-2020
HIGHLIGHTS

iOS, iPad OS और tv OS पर अमेज़न प्राइम वीडियो ऐप एक अच्छा नया फ़ीचर अपने में ला रहा है जो सब्सक्राइबर्स को अपने आईफ़ोन, आईपैड और ऐप्पल टीवी डिवाइस पर मूवी और टीवी शो खरीदने या किराए पर लेने की सुविधा प्रदान कर रहा है

यह ध्यान देने योग्य है कि यह विकल्प भारत में उपलब्ध नहीं है क्योंकि प्राइम वीडियो देश में वीडियो सामग्री खरीदने या किराए पर लेने की क्षमता प्रदान नहीं करता है

iOS, iPad OS और tv OS पर अमेज़न प्राइम वीडियो ऐप एक अच्छा नया फ़ीचर अपने में ला रहा है जो सब्सक्राइबर्स को अपने आईफ़ोन, आईपैड और ऐप्पल टीवी डिवाइस पर मूवी और टीवी शो खरीदने या किराए पर लेने की सुविधा प्रदान कर रहा है। 

अब तक, iPhone और iPad के उपयोगकर्ता ऐप में मूवी और टीवी शो और मूवी किराए या खरीद नहीं सकते थे। हालांकि गैर-प्राइम उपयोगकर्ता एक प्राइम वीडियो सदस्यता के लिए साइन-अप कर सकते हैं, हालांकि, जैसे ही वे ऐप में वीडियो सामग्री खरीदने या किराए पर लेने का विकल्प चुनते हैं, उन्हें एक वेब ब्राउज़र को निर्देशित किया जाता है। लेकिन अब यह बदल गया है।

द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेज़न प्राइम वीडियो ऐप अब उपयोगकर्ताओं को ऐप के भीतर सामग्री खरीदने और किराए पर लेने की अनुमति देता है। इस अपडेट के बारे में अच्छी बात यह है कि उपयोगकर्ताओं को इस सुविधा का उपयोग करने के लिए अपने प्राइम वीडियो ऐप को अपडेट करने की आवश्यकता नहीं है। अब जब उपयोगकर्ता ऐप में किसी भी शीर्षक की तलाश करेंगे, तो उन्हें अपने संबंधित शुल्क के साथ वीडियो खरीदने या किराए पर लेने के विकल्प दिखाए जाएंगे। किराये का विकल्प भी सही समय दिखाता है जब सदस्यता समाप्त हो जाएगी। डेस्कटॉप साइट के समान ही शुल्क उपयोगकर्ता के अमेज़न खाते से काट लिए जाएंगे।

विशेष रूप से, परिवर्तन तब आता है जब Apple ने घोषणा की है कि वह iPhones और Apple के अन्य उपकरणों पर 30% तक का कमीशन लेना बंद कर देगा। ऐप्पल ने रॉयटर्स को दिए एक बयान में कहा, "प्राइम वीडियो, एल्टिस वन और कैनाल + जैसे प्रीमियम वीडियो एंटरटेनमेंट ऐप्स को क्वालिफाई करने का विकल्प है, ग्राहकों के पास मूवीज और टीवी शो खरीदने या किराए पर लेने का विकल्प है।"

यह ध्यान देने योग्य है कि यह विकल्प भारत में उपलब्ध नहीं है क्योंकि प्राइम वीडियो देश में वीडियो सामग्री खरीदने या किराए पर लेने की क्षमता प्रदान नहीं करता है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :