अब घर के राशन की डिलिवरी करेगा अमेजन इंडिया

अब घर के राशन की डिलिवरी करेगा अमेजन इंडिया
HIGHLIGHTS

अमेज़न फिलहाल Rs. 250 से ऊपर के ऑर्डर पर Rs. 20 का कैशबैक दे रही है. हर ऑर्डर पर सर्वाधिक Rs. 100 तक का कैशबैक पाया जा सकता है.

ऑनलाइन शोपिंग ऐप अमेजन इंडिया अब से घर के राशन की डिलिवरी भी करेगा. दरअसल अमेजन इंडिया ने अमेज़न नाउ ऐप और सर्विस की शुरुआत की है जिसके जरिए बंगलुरू में घर के ज़रूरी सामानों की डिलिवरी मात्र 2 घंटे में होगी. इसके लिए अभी कंपनी ने बिग बाज़ार, रिलायंस फ्रेश, गॉदरेज नेचर बास्केट, BPCL इन एंड आउट, फूड वर्ल्ड और गुड फूड जैसे रिटेल स्टोर के साथ समझौता किया है.

आपको बता दें कि, इस ऐप के जरिए ग्राहक राशन की डिलिवरी का समय भी निर्धारित कर सकते है. डिलिवरी का समय तय करने के लिए ऐप का इस्तेमाल सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे के बीच करना होगा. इस ऐप की मदद से यूज़र राशन, सब्जी, खाना, पर्सनल केयर, ब्यूटी प्रोडक्ट की डिलिवरी पा सकते हैं.

जानकारी दे दें कि, अमेज़न नाउ प्रोग्राम सिर्फ ऐप पर आधारित सर्विस है और इसे फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया गया है. इस सेवा के तहत बंगलुरू के 70 पिन कोड आते हैं. ऐप को इस्तेमाल करने से पहले यूज़र को अपना पिनकोड बताना होगा. इसके बाद ऐप बताएगा कि यूज़र के इलाके में सामान की डिलिवरी होती है या नहीं.

अमेज़न नाउ में खरीददारी का भुगतान करने के लिए कई विकल्प दिए गए हैं जिसमें कैश ऑन डिलिवरी भी शामिल है. इसके साथ ही अमेज़न फिलहाल Rs. 250 से ऊपर के ऑर्डर पर Rs. 20 का कैशबैक दे रही है. हर ऑर्डर पर सर्वाधिक Rs. 100 तक का कैशबैक पाया जा सकता है.

गौरतलब हो कि, फ्लिपकार्ट नियरबाय, ग्रोफर्स, पेपरटैप, ओला स्टोर और टेरा कुछ चुनिंदा सर्विस हैं जो इस तरह की सेवाएं प्रदान करती हैं.

 

इसे भी देखें: फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आने वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोंस

इसे भी देखें: 2016 में लॉन्च होंगे ये बजट स्मार्टफोंस, तोड़ देंगे कई रिकॉर्ड

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo