Amazon लेकर आया UPI आधारित P2P पेमेंट, जानें क्या है ये नई सेवा

Updated on 01-May-2019
HIGHLIGHTS

एंड्राइड यूज़र्स के लिए शुरू होगी P2P पेमेंट सेवा

Amazon App के यूपीआई का इस्तेमाल कर होगा बैंक-टू-बैंक ट्रांसफर

इस सेवा से सभी तरह के बिल पेमेंट्स का कर सकते है भुगतान

Amazon ने हाल ही में P2P यानी पर्सन-टू-पर्सन पेमेंट सेवा की घोषणा की है। इस नै सेवा की मदद से Amazon App के यूपीआई प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर बैंक-टू-बैंक ट्रांसफर किया जा सकेगा। इसी सम्बन्ध में अमेज़न कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि Amazon ग्राहक इस P2P सेवा के ज़रिये अपने सभी तरह के बिल का भुगतान कर पाएंगे।

आपको बता दें कि अमेज़न ने अपनी इस नई पर्सन-टू-पर्सन सेवा को एंड्राइड यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया है। यूज़र्स P2P पेमेंट को केवल अपने फोन के कांटैक्ट का इस्तेमाल करके पेमेंट सेंड और रिसीव कर सकते हैं। Google Pay की तरह ही यह Amazon Pay की P2P payment सेवा भी है। Amazon Pay के निदेशक Vikas Bansal ने कहा है कि P2P पेमेंट के लॉन्च के साथ Amazon Android App पर अब यूज़र्स के लिए शॉपिंग और पेमेंट करने का सबसे बड़ा प्लेटफार्म मौजूद है। इससे अमेज़न यूज़र्स को काफी सहूलियत मिलेगी।

ये हैं लॉन्च ऑफर्स

Amazon Pay की P2P payment सेवा में यूज़र्स को लॉन्च ऑफर के तहत UPI से पैसे भेजने पर 120 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है। साथ ही कंपनी का कहना है कि सभी भुगतान multifactor authentication के माध्यम से सुरक्षित हैं जो ग्राहक के फोन, सिम डिटेल्स और यूपीआई पिन के माध्यम से काम करता है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :