अलीबाबा भारत में OTT वीडियो सर्विस शुरू कर सकता है Paytm और UCWeb के साथ

Updated on 19-Jan-2018
HIGHLIGHTS

नई OTT सर्विस अलीबाबा के भारतीय निवेशक Paytm और UCWeb के साथ साझेदारी में लॉन्च की जाएगी

चीनी ऑनलाइन रिटेलर अलीबाबा जल्द ही अगले तीन महीनों में भारतीय उपभोक्ताओं के लिए ओवर-द-टॉप (OTT) वीडियो सर्विस शुरू कर सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Paytm के साथ साझेदारी में नई सर्विस शुरू की जाएगी, जिसमें कंपनी ने अपने मोबाइल इंटरनेट सहायक UCWeb के साथ भारी निवेश किया है. फ्लिपकार्ट इन पावर बैंक्स पर दे रहा है ऑफर्स

अलीबाबा ने टिप्पणी करते हुए कहा, "हमारी वैश्वीकरण की रणनीति में भारत महत्वपूर्ण है और हम इस बाजार में अपने मौजूदा कारोबार के लॉन्ग टर्म विकास के लिये प्रतिबद्ध हैं." हालांकि, एक वरिष्ठ Paytm अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि, " ये (OTTसर्विस) एक अनिवार्य स्ट्रैटजी है, जो वैश्विक कारोबारी अक्सर करते हैं, इसलिए इसे फॉलो करने के अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं है।"

रिपोर्ट के अनुसार, अलीबाबा कुछ समय से मुंबई में गुणवत्ता वाले सामग्री निर्माता और प्रोडक्शन हाउस की तलाश में है. कंपनी को गुरुग्राम में स्ट्रैटजिक एलायंस हेड (रणनीतिक गठबंधन प्रमुख) और मुंबई या गुरुग्राम में ही वीडियो के लिये स्ट्रैटजिक एलायंस हेड की तलाश में है. 

अलीबाबा को भारत में OTT वीडियो सर्विस सेगमेंट में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, हॉटस्टार और वूट जैसे अन्य कई देश में वैश्विक और स्थानीय कंटेन्ट प्रोवाइडर (प्रदाता) हैं. हॉटस्टार ने हाल ही में घोषणा की है कि यह उपयोगकर्ताओं को वर्चुअल रियलिटी में आगामी Vivo IPL सीरीज देखने की अनुमति देगा.

ये ऐप उपयोगकर्ताओं को VR में क्रिकेट मैचों को देखने, क्रिकेट इमोजी का इस्तेमाल करने, विभिन्न कैमरे के एंगल्स और कमेंटरी भाषाओं में से चयन करने की अनुमति देगा.

Connect On :