यूट्यूब का ‘Add to Queue’ फीचर अब जल्द iOS और एंडरोइड पर होगा एक्टिव: देखें डिटेल्स

यूट्यूब का ‘Add to Queue’ फीचर अब जल्द iOS और एंडरोइड पर होगा एक्टिव: देखें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

यूट्यूब iOS और एंडरोइड के लिए एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है।

डेस्कटॉप पर यह फीचर पहले से ही एक्टिव है।

28 जनवरी के बाद यह फीचर iOS और एंडरोइड में रोलआउट किया जा सकता है।

यूट्यूब डेस्कटॉप एक ‘Add to Queue' फीचर ऑफर करता है, जिसकी मदद से यूजर्स जो भी अगली वीडियो देखना चाहते हैं उसे एक के बाद एक सिलेक्ट करके एक अस्थायी लिस्ट बना सकते हैं। आपके द्वारा चुनी गई वीडियो एक मिनी-प्लेयर के अंदर एक लिस्ट में शामिल हो जाएगी। अब यह फीचर iOS और एंडरोइड के लिए भी टेस्ट किया जा रहा है।

इस समय, iOS या एंडरोइड पर कोई भी वीडियो देखते समय आपको सिर्फ दो ऑप्शंस मिलते हैं- एक ‘Save to playlist’  और दूसरा ‘Save to watch later’। ये दोनों फीचर्स वीडियो को स्थायी रूप से सेव कर देते हैं, और जब भी आप उस वीडियो को प्लेलिस्ट में से हटाना चाहें तो आपको लिस्ट में जाकर उसे खुद हटाना पड़ता है। दूसरी ओर, किसी भी वीडियो को आसानी से queue में शामिल करना एक अस्थायी सेटिंग होती है, जिसे बाद में खुद रिमूव करने की आवश्यकता नहीं होती।

'ADD TO QUEUE' फीचर को एंडरोइड पर कैसे उपयोग करें?

फीचर लाइव होने के बाद, आपको सिर्फ  वीडियो के सामने दिए गए 3 डॉट्स पर क्लिक करना है और ‘Play Last in Queue’ सिलेक्ट करना है। हालांकि, यह फीचर यूट्यूब शॉर्ट्स पर काम नहीं करता। 28 जनवरी तक यह फीचर कंपनी द्वारा iOS और एंडरोइड पर भी टेस्ट किया जाएगा। जैसे ही टेस्टिंग का चरण खत्म होता है, यह फीचर जनता के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo