Twitter को अपने हाथों में लेते ही Elon Musk के ताबड़तोड़ फैसले, देखें अब क्या हुआ?

Updated on 02-Nov-2022
By
HIGHLIGHTS

ट्विटर ने एलन मस्क के नए सीईओ के रूप में अपने प्रीमियम ब्लू ग्राहकों के लिए ऐड-फ्री आर्टिकल बंद करने की घोषणा की है।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि उन्होंने 31 अक्टूबर, 2022 को बिजनेस के समापन के रूप में प्रभावी, ऐड-फ्री आर्टिकल को बंद करने का निर्णय लिया है।

ट्विटर ने एलन मस्क के नए सीईओ के रूप में अपने प्रीमियम ब्लू ग्राहकों के लिए ऐड-फ्री आर्टिकल बंद करने की घोषणा की है।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि उन्होंने 31 अक्टूबर, 2022 को बिजनेस के समापन के रूप में प्रभावी, ऐड-फ्री आर्टिकल को बंद करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने भारत में 26 लाख अकाउंट्स किए बैन, देखें कारण

ट्विटर ने पिछले साल 4.99 डॉलर के लिए अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू की थी। इसमें ऐड-फ्री आर्टिकल शामिल किए गए थे।

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फीस से होने वाली आय का एक हिस्सा सीधे उनके नेटवर्क के प्रकाशकों को जाता है।

यह सुविधा स्क्रॉल से प्राप्त प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आधारित है, जो समाचार साइटों से विज्ञापनों को हटाने का काम करती है।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने प्रकाशकों को भेजे गए एक ईमेल में कहा, "हम आपके आर्टिकल्स वाले किसी भी ट्वीट पर 'ट्विटर ब्लू पब्लिशर' लेबल प्रदर्शित करना बंद कर देंगे। जब ट्विटर पर लोग आपके आर्टिकल्स तक पहुंचेंगे, तो हम ट्विटर ब्लू टोकन नहीं भेजेंगे।"

कंपनी ने कहा, "यह आपकी साइट पर ऐड-फ्री एक्सपीरियंस को लोड होने से रोकेगा। इसमें आपकी ओर से कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन यूजर साइट से किसी भी ट्विटर ब्लू कोड को हटाने के लिए स्वतंत्र होंगे।"

यह भी पढ़ें: कल शुरू होगी भारत में Lava Blaze 5G की सेल, Amazon ने की उपलब्धता की पुष्टि

फीचर्स ब्लू यूजर्स को वेबसाइटों पर ऐड-फ्री आर्टिकल्स देखने की सुविधा देते हैं।

कंपनी ने पिछले साल नवंबर में कहा था, "यह ऐड-फ्री आर्टिकल के लिए और अधिक ऐड-फ्री कंटेट के आने की शुरुआत है, क्योंकि हम और ज्यादा प्रकाशकों के साथ साझेदारी को बढ़ावा दे रहे हैं।"

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By