IPL 2019: ये हैं 5 सबसे बेस्ट एप्स जिनके माध्यम से लाइव-स्ट्रीम कर सकते हैं IPL

IPL 2019: ये हैं 5 सबसे बेस्ट एप्स जिनके माध्यम से लाइव-स्ट्रीम कर सकते हैं IPL

पिछले कुछ सालों से भारतीय क्रिकेट जगत में हर साल क्रिकेट का एक बड़ा त्यौहार मनाया जाता है। इसे हम IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग के नाम से जानते हैं। 2019 का यह समय भी इसी त्यौहार का चल रहा है। आपको बता देते हैं कि आज ऐसा समय आ चुका है कि आप किसी भी समय IPL की एक भी बॉल को मिस नहीं करना चाहते हैं। हालाँकि आप अपने टीवी पर बड़ी आसानी से IPL 2019 की लाइव स्ट्रीम को देख सकते हैं। लेकिन कभी कभी ऐसा भी होता है कि आप घर पर नहीं होते हैं, और आपको किसी भी रूप में IPL की एक भी बॉल को मिस करना अच्छा नहीं लगता है, हालाँकि इसके लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे बेस्ट एप्स के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको फिर चाहे आप कहीं भी हों, IPL 2019 की सारी जानकारी प्रदान करते रहते हैं। तो आइये बिना ज्यादा समय व्यर्थ किये जानते हैं इन 5 बेस्ट IPL से जुड़े एप्स के बारे में जो आपको काफी पसंद आते हैं। 

1. CRICBUZZ

यह अपने आप में क्रिकेट और अन्य स्पोर्ट्स के लिए सबसे खास ऐप कहा जा सकता है, इस ऐप के माध्यम से आप बॉल-टू-बॉल क्रिकेट के सभी अपडेट अपने मोबाइल पर ही पा सकते हैं। इसके अलावा आप पुराने मैच का भी आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा आप विजेट स्क्रीन के माध्यम से इसका क्विक एक्सेस भी पा सकते हैं।

एंड्राइड पर CRICBUZZ को यहाँ से डाउनलोड करें

iOS पर CRICBUZZ को यहाँ से डाउनलोड करें

2. HotStar

इस ऐप के माध्यम से भी आप कहीं भी बैठे रहने पर भी क्रिकेट का आनंद ले सकते हैं, हालाँकि क्रिकेट के अलावा इस ऐप पर आपको अन्य मनोरंजन के लिए बहुत मिलता भी है। हालाँकि इस ऐप के लिए आपको Rs 190 प्रतिमाह खर्च करने होते हैं उसके बाद ही आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन आपको बता देते हैं कि अगर आप एयरटेल या जियो के ग्राहक हैं तो आप हॉटस्टार पर जाकर फ्री में भी IPL 2019 का आनंद ले सकते हैं। 

एंड्राइड पर Hotstar को यहाँ से डाउनलोड करें

iOS पर Hotstar को यहाँ से डाउनलोड करें

3. Official IPL 2017 App

अगर आप बिना किसी ऐड आदि के IPL का आनंद एक्सक्लूसिव तौर पर लेना चाहते हैं तो यह ऐप आपके लिए सबसे ज्यादा बेहतर होने वाला है। इसके आपको विडियो हाईलाइट्स से लेकर बॉल-टू-बॉल स्कोर भी मिलने वाला है। इसके अलावा आपको इसमें अन्य कई फीचर भी मिलने वाले हैं। 

Official IPL 2017 App को एंड्राइड पर यहाँ से डाउनलोड करें

Official IPL 2017 App को iOS पर यहाँ से डाउनलोड करें

4. ESPNCRICINFO Cricket

यह ऐप भी आपको कुछ ऐसी ही सभी जानकारी आपके मोबाइल फोन पर ही प्रदान कर देता है।

ESPNCRICINFO Cricket को एंड्राइड पर यहाँ से डाउनलोड करें

ESPNCRICINFO Cricket को iOS पर यहाँ से डाउनलोड करें

5. IPL Live Score

हालाँकि जहां आपको इन सभी एप्स के इस्तेमाल के लिए इन्टरनेट की जरूरत होती है लेकिन यह ऐप आपके इन्टरनेट की कम खपत करता है। लेकिन इसपर आप IPL से जुड़ी हर खबर किसी भी समय प्राप्त कर सकते हैं। 

IPL Live Score को एंड्राइड पर यहाँ से डाउनलोड करें

IPL Live Score को iOS पर यहाँ से डाउनलोड करें

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

पुराने फोन से नए फोन में ऐसे करें डाटा ट्रान्सफर

आप हैं Airtel, Jio, Vodafone और Idea यूजर, तो ऐसे देखें अपना बैलेंस या वैलिडिटी

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo