iPhone XR, XS और XS Max में ऐसे करें ड्यूल सिम फीचर एक्टिवेट

iPhone XR, XS और XS Max में ऐसे करें ड्यूल सिम फीचर एक्टिवेट
HIGHLIGHTS

eSIM के ज़रिए भारत में अब iPhone XR, iPhone XS and iPhone XS Max ड्यूल सिम को सपोर्ट करेंगे। iOS 12.1 के अपडेट होने के बाद ही इसमें ये फ़ीचर जोड़ा गया है। यूज़र्स एक समय पर एक ही सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

भारत में अब iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max यूज़र्स को अपनी डिवाइस में ड्यूल सिम सपोर्ट मिलेगा। eSIM सुविधा के ज़रिए ऐसा हो पाया है। यह फ़ीचर iOS 12.1 में इसके अपडेशन के दौरान ही जोड़ा गया है। यह अपडेशन पिछले हफ़्ते ही किया गया है। eSIM की मदद से ही iPhone XR और iPhone XS सीरीज़ के यूज़र्स एक सपोर्टेड टेलीकॉम नेटवर्क प्रोवाइडर के ज़रिए एडिशनल सेलुलर कनेक्शन एक्टिवटे कर सकते हैं। देश में अभी तक केवल Airtel और Reliance Jio ही eSIM की सुविधा दे रहें हैं। जहाँ Airtel केवल प्रीपेड यूज़र्स  को ही यह सुविधा दे रहा है वहीं Reliance Jio दोनों ही, पोस्टपेड और प्रीपेड उपभोगताओं को यह सुविधा दे रहा है। eSIM को फ़ंक्शन में लाने के लिए लेटेस्ट जनरेशन iPhone यूज़र्स को iOS 12.1 अपडेट करना पड़ेगा।

eSIM ऑप्शन के तहत यूज़र्स को सेलुलर नेटवर्क एक्सेस करने के लिए फ़िज़िकल सिम नहीं रखना पड़ेगा। यूज़र्स दो सिम कार्ड्स के बीच स्विच कर सकते हैं लेकिन एक समय पर एक ही सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Apple iPhone eSIM: QR कोड के ज़रिए कैसे एक्टिवेट करें?

• QR कोड के ज़रिए eSIM ऑप्शन एक्टिवेट करने के लिए यूज़र्स Settings पर जाकर Cellular खोलें

• “Add Cellular Plan” पर क्लिक करें

• अपने  iPhone से कर्रिएर द्वारा दिए गए QR कोड को स्कैन करें

• eSIM एक्टिवेट करने के लिए कन्फर्मेशन मांगने पर कर्रिएर द्वारा उपलब्ध कराया गया नंबर दें

Apple iPhone eSIM: मैन्युअली कैसे एक्टिवेट करें ?

• सेटिंग्स पर जाकर सेल्यूलर खोलें

• “Add Cellular Plan” पर क्लिक करें

• iPhone स्क्रीन के बीच में आए ऑप्शन “Enter Details Manually” पर क्लिक करें

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo