ऐसे करें अपने आईफोन में सफारी की स्पीड को फास्ट

ऐसे करें अपने आईफोन में सफारी की स्पीड को फास्ट
HIGHLIGHTS

इन तरीकों का इस्तेमाल कर बढ़ाएं सफारी की स्पीड

अगर आप आईफोन यूजर हैं और आपको अपने फोन में मौजूद वेब ब्राउजर सफारी की स्पीड स्लो लगती है. यानि सफारी का इस्तेमाल करने के दौरान ये काफी धीरे काम करता है, तो निश्चित ही आप ये जानना चाहेंगे कि इसकी स्पीड कैसे बढ़ाई जाएं. ब्राउजर ‘सफारी’ की स्पीड कम होने के कई कारण हो सकते हैं.

पहली वजह हो सकती है कि आपके इंटरनेट की स्पीड ही कम हो, जिसकी वजह से सफारी भी स्लो काम करता हो. लेकिन अगर आपकी इंटरनेट की स्पीड अच्छी है और फिर भी आपके डिवाइस में सफारी स्लो चलता है, तो हम यहां कुछ तरीके बता रहे हैं, जिसका इस्तेमाल कर आप इसकी स्पीड बढ़ा सकते हैं.  

एक साथ कई टैब ओपन कर कई साइट खोलना या फिर कुछ और काम करना सभी को आसान लगता है. लेकिन अगर आपके डिवाइस में सफारी की स्पीड स्लो है, तो एक साथ कई टैब ना खोलें, कुछ टैब बंद कर दें. साथ ही आप एक बार क्लोज ऑल टैब पर क्लिक कर सभी टैब को बंद कर दें और दोबारा से टैब ओपन करें.

हिस्ट्री, कुकीज़ और डाटा क्लीयर करें. ऐसा करने से सफारी की स्पीड फास्ट होगी. ऐसा करने के लिये आप सबसे पहले सेटिंग में जाएं फिर सफारी में जाएं और फिर क्लीयर हिस्ट्री एंड वेबसाइट डाटा पर टैप करें. इससे कुकीज़ के साथ ब्राउजिंग हिस्ट्री और डाटा क्लीयर हो जाएगा.  

फोन और सफारी की स्पीड फास्ट करने के लिये आप बैकग्राउंड में चल रहे प्रॉसेस को बंद कर दें. अगर आप सफारी पर काम कर रहे है, और बैकग्राउंड में कुछ अपडेट या डाउनलोड हो रहा है तो आपकी स्पीड कम हो सकती है.

इसके लिये जरुरी है कि आप ऑटोमैटिक डाउनलोड को डिसेबल कर दें. ऐसा करने के लिये सबसे पहले आप सेटिंग में जाएं फिर आईट्यून्स एंड ऐप स्टोर में जाएं और ऑटोमैटिक डाउनलोड फॉर म्यूज़िक, ऐप्स, बुक्स एंड ऑडियोबुक एंड अपडेट को ऑफ कर दें. वहीं बैकग्राउंड ऐप को रिफ्रेश करने लिये सबसे पहले सेटिंग में जाएं इसके बाद जनरल में जाएं और फिर बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश में जाएं और इसे ऑफ कर दें.

नेटवर्क सेटिंग को रिसेट करें. कभी-कभी आपके नेटवर्क मे दिक्कत होने की वजह से भी सफारी की स्पीड कम हो जाती है. ऐसे में आप अपने नेटवर्क कनेक्शन को रिसेट करें. इसके लिये आप सेटिंग में जाएं, फिर जनरल में जाएं और स्क्रॉल कर बॉटम(नीचे) जाएं और रिसेट के ऑप्शन पर टैप करें. फिर रिसेट पेज पर रिसट नेटवर्क सेटिंग पर टैप करें.

सोर्स

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo