ऐसे करें अपने कम्प्यूटर में गूगल एलो(Allo) का इस्तेमाल

ऐसे करें अपने कम्प्यूटर में गूगल एलो(Allo) का इस्तेमाल
HIGHLIGHTS

कम्प्यूटर में आप एलो अकाउंट को साइन आउट भी कर सकते हैं

Google का एलो चैट ऐप अब वेब पर उपलब्ध है, हां आप अब ना सिर्फ फोन पर बल्कि कम्प्यूटर पर भी अपनी नियमित बातचीत कर सकते हैं.
इसका मतलब ये भी है कि आप एलो के माध्यम से किसी भी कंप्यूटर पर Google असिस्टेंट के साथ चैट कर सकते हैं. अमेज़ॅन के एलेक्सा या ऐप्पल की सिरी की तरह. Google असिस्टेंट आपको रिमाइंडर सेट करने, जीआईएफ, चुटकुले, न्यूज और मौसम अपडेट प्राप्त करने में सहायक होता है.

अभी ये वेबसाइट केवल एंड्रॉयड एलो यूज़र्स के साथ काम करेगी, गूगल के अनुसार आइओएस सपोर्ट भी जल्द ही आ जाएगा. कम्प्यूटर पर एलो का इस्तेमाल करने के लिये आप सबसे पहले allo.google.com/web पर जाएं. फिर अपने फोन पर एलो ऐप ओपन करें फिर मेन्यू को स्लाइड कर एलो फॉर वेब पर टैप करें. इसके बाद आपके कम्प्यूटर पर शो हो रहे QR code को अपने फोन के माध्यम से स्कैन करें. फिर कुछ सेकेंड बाद आपके फोन में मौजूद एलो अकाउंट आपके कम्प्यूटर से सिंक हो जाएगा.

एक बार कंप्यूटर से कनेक्ट होने के बाद, जब भी आप एलो वेबसाइट पर जाते हैं, तो यह आपकी पूरी कन्वर्सेशन लिस्ट को लोड करेगा. अगर आपका कम्प्यूटर कोई और भी इस्तेमाल करता है और आप चाहते हैं अपने कम्प्यूटर पर एलो अकाउंट खुला छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे साइन आउट भी कर सकते हैं.

एलो अकाउंट को साइन आउट करने के लिये सबसे पहले आप अपने फोन में एलो अकाउट ओपन करें फिर मेन्यू को स्लाइड कर एलो फॉर वेब को सेलेक्ट करें. इसके बाद ब्राउज़र (कों) के पास स्थित ट्रैस आइकन को टैप करें, जिसे आप हटाना चाहते हैं. फिर कन्फर्म करें कि आप साइन-अप करना चाहते हैं.

सोर्स

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo