स्टार्ट-अप के लिए कैसे करें स्टार्ट

स्टार्ट-अप के लिए कैसे करें स्टार्ट
HIGHLIGHTS

10 लाख से 5 करोड़ तक मिल सकता है लोन

स्टार्ट-अप को लेकर आजकल के युवाओं में खासी उत्सुकता है. अगर आप भी स्टार्टअप खोलना चाहते हैं तो आपको फंड के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है. अगर आपके पास इनोवेटिव आइडिया है और फंड नहीं तो केंद्र सरकार आपकी मदद करेगी. आपको अपना स्टार्ट-अप शुरू करने के लिए आसानी से लोन मिल जाएगा. स्टार्ट-अप के लिए आपको यूनियन बैंक से 10 लाख से 5 करोड़ तक का लोन मिल सकता है. तो चलिए हम बताते है कि यूनियन बैंक से आपको कैसे और किन शर्तों पर लोन मिल सकता है. Flipkart आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है बेहतरीन छूट

स्टार्ट-अप के लिए लोन आपको तब ही मिलेगा जब आप केंद्र सरकार की स्टार्टअप की परिभाषा पूरा करते हों.  यानि आपका बिजनेस आइडिया इनोवेटिव होना चाहिए या फिर आपका बिजनेस आईटी बेस्ड होना चाहिए. सरकार ऐसे लोगों को मौका देना चाहती है, जिनके पास इनोवेटिव आइडिया तो है पर शुरुआत करने के लिए पैसे नहीं है.

खास बात ये है कि इस स्कीम के तहत आपको कोई कोलाट्रल सिक्योरिटी नहीं देनी होगी. आपकी पर्सनल सिक्योरिटी को ही गारंटी माना जाएगा. अगर आपने वर्किंग कैपिटल लोन लिया है तो आपको 12 महीने में लौटाना होगा, लेकिन अगर आपने टर्म लोन लिया है तो आपको 10 साल में लौटाना होगा. आपको पहले 36 महीने तक कोई किस्त नहीं देनी होगी. इसके बाद आप चाहें तो प्रति माह या हर 3 महीने पर किस्त देकर अपना लोन लौटा सकते हैं.

यूनियन बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, स्टार्ट-अप के लिए लोन लेने पर बैंक आपसे कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लेगा. अगर आप नए बिजनेस के लिए लोन लेना चाहते हैं तो आप यूनियन बैंक की नजदीकी शाखा से संपर्क करें. वहां आपको ये बताना होगा कि आप केंद्र सरकार की स्टार्ट-अप स्‍कीम के तहत लोन अप्‍लाई करना चाहते हैं. जिसके बाद बैंक की तरफ से आपको एक फॉर्म मिलेगा, जिसे भरकर आपको लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Flipkart आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है बेहतरीन छूट

सोर्स

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo