ऐसे फिक्स करें iOS 11.1 ऑटोकरेक्ट ‘I’ बग को

ऐसे फिक्स करें iOS 11.1 ऑटोकरेक्ट ‘I’ बग को
HIGHLIGHTS

कुछ यूजर्स को 'I' लेटर टाइप करने में आ रही है दिक्कत

कुछ आईफोन और आईपैड यूजर्स को जिन्होंने अपने डिवाइस को iOS 11.1 में अपडेट किया है, एक बग का सामना करना पड़ रहा है. अपडेट के बाद कई लोगों को 'I' लेटर टाइप करने में दिक्कत हो रही है.

इस बग ने कई यूजर्स को परेशान कर रखा है, अपडेट के बाद एक तरफ यूजर्स को जहां सैकड़ों नए इमोजी मिल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ यूजर्स को लेटर 'I' टाइप करने में परेशानी आ रही है. इस बग की वजह से जब आप लेटर 'I' टाइप करते हैं, तो वो ऑटो करेक्ट होकर कैपिटल में होने के बजाए लेटर "A" में बदल जाता है.

हालांकि सभी आईफोन यूजर्स इस बग से प्रभावित नहीं है, कुछ लोगों को ही इसका सामना करना पड़ रहा है. इसके लिये जब तक सॉफ्टवेयर पैच इशू नहीं हो जाता एप्पल ने एक अस्थायी जारी किया गया है.

वैकल्पिक हल IOS में निर्मित टेक्स्ट रिप्लेसमेंट सुविधा का उपयोग करता है. आपको टेक्सट रिप्लेसमेंट क्रिएट करने की जरुरत है, जो ऑटोमैटिकली  "i" को एक कैपिटल लेटर में बदल कर बग को प्रभावी रूप से ओवरराइड करता है. 

नया टेक्सट रिप्लेसमेंट क्रिएट करने के लिये आपको सेटिंग में जाना होगा फिर जनरल में जाएं इसके बाद टेक्सट रिप्लेसमेंट में जाएं. फिर टॉप राइट कॉर्नर में मौजूद प्लस साइन पर क्लिक करें. फ्रेज़ के पास "I" टाइप करें और शॉर्टकट के पास "I" टाइप करें. इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर में सेव(save) पर टैप करें. अब जब आप "i" टाइप करते हैं और स्पेस देते हैं तो, इसे स्वतः "I" में बदल जाना चाहिए. 

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo