Google+ अकाउंट को ऐसे करें डिलीट, 2 अप्रैल से सर्विस हो रही है बंद

Google+ अकाउंट को ऐसे करें डिलीट, 2 अप्रैल से सर्विस हो रही है बंद
HIGHLIGHTS

इन आसन स्टेप्स को फोलो कर के आप अपने Google+ अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं।

ख़ास बातें

  • 2 अप्रैल से बंद होगी गूगल+ सर्विस
  • ऐसे कर सकते हैं Google+ अकाउंट को डिलीट

 

Google जल्द ही अपनी Google+ सर्विस को बंद करने जा रहा है और अगले महीने दो अप्रैल से कम्पनी Google+ का डाटा डिलीट करना शुरू कर देगी। कम्पनी इस बारे में यूज़र्स को सूचित कर रही है और कम्पनी का कहना है कि 31 मार्च से पहले यूज़र्स अपना डाटा आर्काइव में सुरक्षित कर लें।

गूगल की आर्काइव टीम भी Google+ पर मौजूद सभी पब्लिक पोस्ट को सेव रखेगी। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका डाटा आपके पास रहे और आर्काइव में इसे रखा जाए तो आपको इसलिए समय रहते अपने पोस्ट और अकाउंट को डिलीट करना होगा। 

ऐसे डिलीट करें अपना Google+ अकाउंट

  • सबसे पहले अपने जीमेल अकाउंट को लॉग इन करें और आप स्क्रीन पर देखेंगे कि टॉप राईट कॉर्नर पर नौ डॉट्स बने हुए हैं जहां आपको क्लिक करना होगा।
  • यहां क्लिक करने पर आपको Google+ का एक विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करने पर आपका गूगल प्लस अकाउंट ओपन हो जाएगा। यहां आपको लिखा दिखाई देगा कि 'Your Google+ account is going away April 2, 2019. Downloading your Google+ content may take time, so get started before March 31, 2019'.
  • यहां आप देखेंगे कि गोइंग अवे और गेट स्टार्टेड शब्दों को हाईलाइट किया गया है और आपको गेट स्टार्टेड पर क्लिक करना होगा जिससे नया पेज खुल जाएगा।
  • इस पेज पर आपको कई विकल्प मिलेंगे। अगर Google+ में आपकी फ़ोटोज़, विडियो या अन्य ज़रूरी डाटा सेव है तो आप इसे सेव करने के लिए डाउनलोड ऑल योर गूगल+ डाटा पर क्लिक कर सकते हैं और इसके बाद आगे बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। 
  • अगर आपके गूगल+ अकाउंट में कोई ज़रूरी डाटा नहीं है तो आप डिलीट योर गूगल+ प्रोफाइल पर क्लिक करें। 

 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Samsung Galaxy S10 5G स्मार्टफोन 5 अप्रैल को होगा लॉन्च: रिपोर्ट

कैसे ऑनलाइन करें लोकल ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग

 

 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo