ऐसे रखें पब्लिक प्लेस में अपना अकाउंट सुरक्षित

ऐसे रखें पब्लिक प्लेस में अपना अकाउंट सुरक्षित
HIGHLIGHTS

कभी भी अपने पासवर्ड को पब्लिक प्लेस में सेव न करें, और कोशिश करें कि ऐसी जगहों पर जितना हो सके अपना खुद का इन्टरनेट यूज़ करें.

दिन प्रतिदिन लोग डिजिटल होते जा रहे हैं, हर एक काम के लिए हम टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट पर निर्भर रहते हैं, लेकिन कई बार आपको कई परेशानियों का सामना कर पड़ सकता है. अगर आप कभी अपने पीसी को पब्लिक प्लेस, इन्टरनेट कैफ़े या एअरपोर्ट जैसी जगह पर यूज़ करते हैं तो आपको कुछ सावधानी बरतनी चाहिए. कभी भी अपने पासवर्ड को पब्लिक प्लेस में सेव न करें, और कोशिश करें कि ऐसी जगहों पर जितना हो सके अपना खुद का इन्टरनेट ही यूज़ करें. Flipkart और Amzaon इन प्रोडक्ट्स पर दे रहे हैं आज डिस्काउंट

  • अगर आप पब्लिक प्लेस में अपना पीसी इस्तेमाल कर रहे हैं, तो वहाँ अपना पासवर्ड सेव न करें क्योंकि हो सकता है उस नेटवर्क पर हैकर्स की नज़र हो.
  • अगर आप साइबर कैफे या बाहर किसी और कंप्यूटर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो ब्राउज़र में जाकर प्राइवेट ब्राउज़िंग का उपयोग करें, अगर आप प्राइवेट ब्राउज़िंग का इस्तेमाल करते हैं तो कोई भी आपकी निजी जानकारी नहीं देख सकेगा. 
  • जैसा कि हम जानते हैं ब्राउज़र में एक ऑटो पासवर्ड का विकल्प होता है, अगर आप किसी भी पासवर्ड को सेव करते हैं तो दुबारा लॉग इन करते समय आपको अपना पासवर्ड नहीं डालना पड़ता है, लेकिन बाहर कभी भी ऐसा न करें. 
  • अगर किसी भी पब्लिक प्लेस में अपने लैपटॉप या मोबाइल पर काम कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि कोई आपके द्वारा भारी जा रही जानकारी देख तो नहीं रहा. 
  • कभी भी बाहर अपना लैपटॉप यूज़ करते समय एकाउंट नंबर या पासवर्ड जैसी संवेदनशील जानकारी फिल करने से बचें. 

सोर्स, इमेज सोर्स

Flipkart और Amzaon इन प्रोडक्ट्स पर दे रहे हैं आज डिस्काउंट

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo