ट्रिक: किसी का नंबर सेव किए बिना भी आप भेज सकते हैं उसे WhatsApp पर मैसेज

ट्रिक: किसी का नंबर सेव किए बिना भी आप भेज सकते हैं उसे WhatsApp पर मैसेज
HIGHLIGHTS

WhatsApp पर संदेश भेजने के लिए आपको अपने फ़ोन में उस नंबर को सेव करना होता है जिस पर आप संदेश भेजना चाहते हैं.

आज के दौर में बहुत कम लोग होंगे जो संदेश भेजेने के लिए WhatsApp का इस्तेमाल नहीं करते होंगे. लगभग सारी दुनिया में लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं.

ये बात तो आप सब जानते ही हैं कि, WhatsApp पर संदेश भेजने के लिए आपको अपने फ़ोन में उस नंबर को सेव करना होता है जिस पर आप संदेश भेजना चाहते हैं. लेकिन कई बार आपको किसी ऐसे व्यक्ति को भी संदेश भेजना पड़ता है, जिसका नंबर आप अपने फ़ोन में सेव नहीं करना चाहते हैं. ऐसा तब हो सकता है जब आपको किसी व्यक्ति को बस एक बार ही WhatsApp पर मैसेज भेजना हो. वजह जो भी हो, लेकिन मैसेज भेजने के लिए आपको नंबर सेव करना पड़ता है.

हालाँकि अब ये मामला बदला गया है. दरअसल आप किसी का नंबर सेवा किए बिना भी WhatsApp मैसेज भेज सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको पैसे भी खर्च करने की जरुरत नहीं है और यह काम बहुत ही आसानी के साथ हो जाता है.

दरअसल आप बस एक ऐप के जरिये ऐसा कर सकते हैं. इस ऐप का नाम है- 'Whatsme', यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है. इसे डाउनलोड करें और फिर आपके सामने एक पेज ओपन होगा, बस अब आप जिस नंबर पर WhatsApp मैसेज भेजना चाहते हैं, उस नंबर को कंट्री कॉड के साथ यहाँ लिखें और फिर नीचे मौजूद 'Open Chat' ऑप्शन पर क्लिक करें. बस अब अपना मैसेज लिखें और उस नंबर पर भेज दें जिसे अपने अपने फ़ोन में सेव नहीं किया है. 

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo