पेटीएम से ऐसे करें अपना मेट्रो कार्ड रिचार्ज

पेटीएम से ऐसे करें अपना मेट्रो कार्ड रिचार्ज
HIGHLIGHTS

पेटीएम के जरिये आप मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने से आप अपना काफी कीमती समय बचा सकते हैं.

अगर आप दिल्ली या मुंबई मेट्रो से सफर करते हैं तो आप मेट्रो कार्ड का इस्तेमाल तो जरुर करते ही होंगे. अगर ऐसा है तो आप शायद लाइन में लगकर अपना मेट्रो कार्ड रिचार्ज करवाते होंगे. जिस वजह से आपको लाइन में लाकर अपना कीमती समय बेकार करना पड़ता होगा. ऐसे में हम आपको बता दें कि आप अपने मेट्रो कार्ड को पेटीएम से रिचार्ज कर सकते हैं और ऐसा करने पर आपको लाइन में लगने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और आपका काम भी जल्दी से हो जायेगा. तो चलिए जान लीजिये आप कैसे अपना मेट्रो कार्ड पेटीएम के जरिये रिचार्ज कर सकते हैं. फिल्पकार्ट इन पावर बैंक्स पर दे रहा है डिस्काउंट

1. सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफ़ोन में "पेटीएम एप" को ओपन करना होगा. फिर वहां आपको "मेट्रो" का ऑप्शन नज़र आएगा.

2. सब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा, जहाँ आपको दिल्ली मेट्रो और मुंबई मेट्रो के कार्ड को रिचार्ज करने का ऑप्शन मिलेगा. हमने दिल्ली मेट्रो का ऑप्शन क्लिक किया.

3. इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा. अब आपको ओपरेटर सेलेक्ट करना होगा, कार्ड का नंबर डालना होगा और अमाउंट डालना होगा. इसके बाद प्रोसीड का ऑप्शन क्लिक करना होगा.

4. अब आपके सामने एक जानकारी सामने आएगी. इसके तहत बताया गया है कि, मेट्रो रिचार्ज 2 स्टेप प्रोसेस है. पहले आपको पेटीएम से रिचार्ज करना पड़ेगा और उसके आपको मेट्रो स्टेशन पर मौजूद ऐड वैल्यू मशीन (AVM) पर जाना होगा और वैल्यू ऐड करनी होगी.

5. अब आपके सामने पेमेंट ऑप्शन आ जायेगा और आप अपने डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं और सबसे आखिर में आपको ऑर्डर सक्सेसफुल होने की इनफार्मेशन मिलेगी.

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo