ऐसे करें स्मार्टफोन से स्मार्टवर्क

ऐसे करें स्मार्टफोन से स्मार्टवर्क
HIGHLIGHTS

ये ऐप्स करेंगे आपका काम आसान

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास वक्त नहीं रहता. इसलिए हर कोई अपने काम को आसान बनाने और जल्दी करने के लिए शॉर्टकट्स की तलाश में रहता है. स्मार्टफोंस ने भी हमारे कई कामों को आसान बना दिया है और हम यहां कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताएंगे, जिसे आप अपने स्मार्टफोन में रखकर स्मार्ट वर्क कर सकते हैं.

Trello एक ऐसा ऐप है जो आपकी बिजी लाइफ को ईजी बनाने में काफी मदद करता है. इस ऐप के जरिए आप ग्रुप में प्रोजेक्ट वर्क आसानी से कर सकते हैं. इसमे आप अपने ऑफिस के लोगों को भी शामिल कर सकते हैं. इसके जरिए यूजर्स अपने-अपने टास्क कंपलीट करने की जानकारी एक-दूसरे से शेयर कर सकते है. इस ऐप का इस्तेमाल आप निजी तौर पर भी कर सकते हैं.

Slack एक सिंपल और मैसेजिंग ऐप है. इस ऐप का इस्तेमाल कर आप अपने जरुरी फाइल्स दोस्त और कलीग के साथ शेयर कर सकते हैं. खास बात है कि इस ऐप में आप अपने पुराने फाइल्स भी खोज सकते हैं. इसका इस्तेमाल कर आप अपने दोस्तों को मैसेज कर सकते हैं और ग्रुप चैट भी कर सकते हैं.

Peakone ऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को 2.99 डॉलर देने होंगे. इस ऐप के जरिए आप अपने कर्मचारियों का फीडबैक ले सकते हैं. ये एक वेब प्लैटफॉर्म है जो आईओएस (ios) पर काम करता है

Pen and Paper ऐप के जरिए आप हैंड रिटेन नोट्स बना सकते हैं. इसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट में हाथ से लिखें नोट्स बना सकते हैं. इसके लिए आप अपनी ऊंगलियों का इस्तेमाल कर लिख सकते हैं. ये एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर काम करता है पर ये ऐप फ्री नहीं है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको 2.99 डॉलर देने होंगे.

DropTask एक फ्री ऐप है जो एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर काम करता है. ये ऐप आपको कलरफुल इंटरफेस देता है और आपके टास्क मैनेजमेंट के अनुभव को बेहतर बनाता है. साथ ही इस एप के वर्क-फ्लो बोर्ड को आप कस्टमाइज कर सकते हैं.

Rescue Time एक फ्री ऐप है जो आपकी बैड वर्किंग हैबिट को बदलता है. जिन वेबसाइट और ऐप का आप ज्यादा इस्तेमाल करते है, ये उनका विश्लेषण कर एक लिस्ट बनाता है. जिसमें बताया जाता है कि आपका ज्यादा समय कहां लगता है.

PhotoMath ऐप गणित विषय से सबंधित है. इस ऐप के जरिए आप आसानी से गणति के सवाल सुलझा सकते हैं. ये एंड्रॉयड और iOS दोनों पर काम करता है. ये एक फ्री ऐप है तो अगर आपकी गणित भी है कमजोर तो कर सकते हैं इस ऐप का इस्तेमाल. 

सोर्स

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo