Reliance Jio के सबसे किफायती रिचार्ज प्लांस, बेनेफिट्स देखकर सिर पकड़ लेंगे

Reliance Jio के सबसे किफायती रिचार्ज प्लांस, बेनेफिट्स देखकर सिर पकड़ लेंगे
HIGHLIGHTS

Jio के पास सबसे किफायती रिचार्ज प्लांस की लिस्ट में 3 रिचार्ज प्लांस शामिल हैं।

रिलायंस जियो इन Prepaid Recharge Plans में क्या बेनेफिट डेटा है?

Reliance Jio इस श्रेणी में एक 336 दिन की वैलिडीटी वाला प्लान भी ऑफर करता है।

Reliance Jio के पास आपको हर श्रेणी में एक दमदार रिचार्ज Plan मिल जाने वाला है। हालांकि आज हम आपको कंपनी के सबसे किफायती रिचार्ज प्लांस के बारे में बताने वाले हैं। असल में, Reliance Jio की वेबसाइट या App पर अगर वैल्यू रिचार्ज प्लांस की श्रेणी में जाते हैं तो आपको यहाँ 3 रिचार्ज Plans नजर आते हैं। इन तीनों ही रिचार्ज प्लांस में ग्राहकों को अलग अलग बेनेफिट मिलते हैं। मतलब है कि अलग अलग जरूरत के लिए कंपनी के पास एक रिचार्ज प्लान है। आइए अब विस्तार से इन प्लांस के बारे में जानकारी लेते हैं।

Reliance Jio का 155 रुपये वाला प्लान

Reliance Jio के इस इस श्रेणी में एक 155 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान है। इस प्लान में ग्राहकों को कुल 2GB डेटा मिलता है। इसके अलावा इस Plan में 28 दिन की वैलिडीटी भी मिलती है। इतना ही नहीं, Jio के इस Recharge Prepaid Plan में ग्राहकों को Unlimited Calling और 300 SMS भी मिलते हैं।


इसके अलावा इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस मिलता है। हालांकि अगर आप 28 दिन के अंदर इस डेटा को खर्च कर लेते हैं तो इंटरनेट स्पीड घटकर 64Kbps रह जाने वाली है। आपको यह भी बता देते है कि प्लान में JioCinema Premium का एक्सेस भी नहीं मिलता है।

Reliance Jio का 395 रुपये वाला प्लान

इस प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की लंबी वैलिडीटी मिलती है, इसके अलावा इस प्लान में ग्राहकों को 6GB डेटा मिलता है। हालांकि प्लान में Unlimited Calling का लाभ भी मिलता है। इस प्लान में इसके अलावा ग्राहकों को 1000 SMS का भी लाभ मिलता है।


हालांकि इस प्लान की खासियत यह है कि इसमें ग्राहकों को Unlimited 5G का एक्सेस मिलता है। इस प्लान में भी डेटा लिमिट पूरी हो जाने के बाद आपको 64Kbps इंटरनेट स्पीड मिलती है। प्लान में JioTV, JioCloud और JioCinema का एक्सेस मिलता है। हालांकि इस प्लान के साथ भी ग्राहकों को JioCinema Premium का एक्सेस मिलता है।

1559 रुपये वाला प्लान, Jio इसमें क्या ऑफर करता है?

इस श्रेणी में अगला प्लान 1559 रुपये की कीमत में आता है। इस प्लान में ग्राहकों को 336 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा प्लान में 24GB डेटा दिया जा रहा है। प्लान में Unlimited Calling का लाभ भी मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में 3600 SMS भी मिलते हैं।


प्लान में Unlimited 5G का एक्सेस भी मिलता है। जियो के इस प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस मिलता है। हालांकि इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को JioCinema Premium का एक्सेस नहीं मिलता है। आपको अगर JioCinema Premium का इस्तेमाल करना है तो आपको अलग से इसका Subscription लेना होगा।

अगर आप Jio के सबसे ज्यादा किफायती रिचार्ज प्लांस को खोज रहे हैं तो आप इन प्लांस में किसी एक प्लान को अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद सकते हैं। यह प्लान आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और MyJio App पर बड़ी ही आसानी से मिलने वाले हैं। हालांकि आपको इन प्लांस के लिए Prepaid Recharge Plan सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद आपको Value Plans में यह प्लांस मिल जाने वाले हैं। आप इन्हें यहीं से रिचार्ज भी कर सकते हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo